LIVE: गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी, 10 बजे तक 14% वोटिंग

LIVE: गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी, 10 बजे तक 14% वोटिंग

वोटिंग के दौरान अमन कायम रखने के लिए 52 पेट्रोलिंग पार्टियां, 43 नाके, 6 क्यूआरटी टीमें, 9 एफएसटी तथा 18 एसएसटी टीमें लगाई गई हैं. गुरदासपुर के 7 डीएसपी तथा 3 एसपी वा कमांडो फोर्स के 4 डीएसपी भी 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं.

By: | Updated: 11 Oct 2017 11:38 AM

नई दिल्ली: गुरदासपुर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गयी है. यह सीट यहां से बीजेपी सांसद रहे विनोद खन्ना के निधन की वजह से खाली हुई है. इस सीट पर लड़ाई कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच में है.


                                                                                          गुरदारपुर उपचुनाव LIVE UPDATE




  • अब तक का मतदान शांतिपूर्ण रहा है

  • अनेक मतदान बूथ पर लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं

  • 10 बजे तक 14 फ़ीसदी वोटिंग हुई है.

  • गुरदासपुर लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गयी है.


किस पार्टी से कौन मैदान में?
2019 चुनाव से पहले बीजेपी और मोदी सरकार के लिए लिटमस पेपर टेस्ट माने जा रहे उपचुनाव में पंजाब की गुरदासपुर सीट पर सबकी नजर है.कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा है तो बीजेपी ने कारोबारी स्वर्ण सलारिया और आम आदमी पार्टी ने मेजर जनरल सुरेश खजारिया पर दांव खेला है.


वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है
15 लाख 29 हजार वोटर 11 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. गुदरासपुर के 513 पोलिंग लोकेशन में से 171 संवेदनशील हैं. पाकिस्तान सीमा से सटे होने की वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वोटिंग के लिए वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है.


15 अक्टूबर को आएंगे नतीजे
गुरदासपुर उप चुनाव के नतीजे 15 अक्टूबर को आएंगे. 15 अक्टूबर को गुरदासपुर के सबसे तेज और सबसे सटीक नतीजे जरूर देखिए आपके अपने और सबसे भरोसेमंद चैनल सिर्फ एबीपी न्यूज पर.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल का पीएम मोदी पर वार, कहा- ‘खुद की और कांग्रेस की बात करते हैं, गुजरात की नहीं’