गुड़गांव के लोग भी ऑड ईवन योजना चाहते हैं: सर्वे

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 6:11 PM
gurgaon also want add even formula survey

गुडगांव: गुड़गांव के अधिकांश लोगों का मानना है कि दिल्ली में एक पखवाड़े तक एक-एक दिन के अंतराल पर ऑड ईवन नंबर की कारें चलाने की योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया गया. वे चाहते हैं कि गुड़गांव में भी यह योजना लागू की जाए ताकि सड़क पर यातायात कम हो.

यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आई है. लोकलसर्किल्स नामक संस्था के इस सर्वेक्षण में 1733 लोगों से उनकी राय पूछी गई. इनमें से 51 फीसदी लोगों ने कहा कि दिल्ली में ऑड ईवन योजना पर अमल के दौरान सड़क पर कम यातायात दिखा और इस योजना को गुड़गांव में भी लागू किया जाना चाहिए. हालांकि, गुडगांव के लोगों की एक बड़ी संख्या, 49 फीसदी, नहीं चाहती कि उनके शहर में यह योजना लागू हो.

लोकलसर्किल्स के एक बयान में कहा गया है, “सर्वे के नतीजों के आधार पर कहा जा सकता है कि नागरिकों में यह धारणा है कि दिल्ली सरकार योजना को लागू करने के मामले में उम्मीदों पर खरी उतरी है, लेकिन इस बारे में अभी पता लगाया जाना बाकी है कि इससे प्रदूषण को घटाने पर कितना असर पड़ा.”

बयान में कहा गया है कि लोगों की प्रतिक्रिया से लगता है कि उनका मानना है कि प्रदूषण के मामले में योजना का सीमित असर दिखा है. लेकिन, वे इस बात पर खुश दिखे कि इससे सड़कों पर यातायात जाम से निजात मिली. सर्वे में 50 फीसदी लोगों ने माना कि दिल्ली में यह योजना प्रभावी ढंग से लागू की गई. जबकि, 43 फीसदी ने कहा कि योजना प्रभावी ढंग से नहीं लागू की गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gurgaon also want add even formula survey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ARVIND KEIJRIWAL odd even car scheme
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017