गुड़गांव में खेल खेल में गई दो बच्चियों की जान

By: | Last Updated: Thursday, 10 September 2015 5:11 PM
Gurgaon: Two kids die in a car due to suffocation

नई दिल्ली: खेल-खेल में कभी इतना बड़ा हादसा हो जाता है, जिसे जिंदगी भर नहीं भूल सकते. गुड़गांव के कादरपुर गांव में भी कुछ ऐसा ही हुआ, दो छोटी बच्चियां खेल-खेल में चाबी से कार खोलकर अंदर घुस गईं, लेकिन बाहर नहीं आ पाईं. दोनों बच्चियों की कार में दम घुटने से मौत हो गई.

 

छोटे बच्चों के हाथ में कार की चाबी लग जाना कितना खतरनाक हो सकता है. इसका अहसास गुड़गांव के कादरपुर गांव के लोगों से ज्यादा किसे होगा. कादरपुर गांव के एक परिवार ने अपनी दो मासूम बच्चियों को खो दिया. दोनों बच्चियों की मौत की वजह बनी कार.

 

यही है वो टोयोटा इटियॉस लीवा कार जिसमें दम घुटने से 2 साल और 4 साल की बच्चियों की जान चली गई. मृतक बच्चों के परिजनों का कहना है कि पता नहीं कब चाबी लेकर कार में चली गईं पता ही नहीं चला.

बुधवार की दोपहर में दोनों बच्चियां खेलते-खेलते कार तक पहुंची और चाबी से कार खोलकर अंदर बैठ गईं, लेकिन कार अंदर से लॉक हो गया और बच्चियां कार से बाहर ही नहीं आ पाईं.

 

जब लोगों ने बच्चियों को ढूंढना शुरू किया तो दोनों बच्चियां खेत में खड़ी कार की पिछली सीट पर बेहोशी की हालत में मिलीं, आनन-फानन में परिवार वालों ने अस्तपाल पहुंचाया, लेकिन दोनों बच नहीं पाईं.

 

दोनों बच्चियों की मौत से ये सवाल खड़ा हो गया है कि अगर बच्चियां ऑटोमैटिक सेंट्रल लॉक की रिमोट से कार खोलकर अंदर घुसीं, तो उसी रिमोट से कार खोलकर बाहर आ सकती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आशंका है कि वो चाइल्ड लॉक लगी कार का दरवाजा खोलकर घुसीं.

 

चाइल्ड लॉक वाली कार में अंदर से दरवाजा नहीं खोला जा सकता है बल्कि सिर्फ बाहर से ही लॉक खोला जा सकता है. ऐसे में अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो पहले उनसे कार की चाबी को दूर रखें और कार के पार्किंग में होने पर चाइल्ड लॉक हटा जरूर हटा दें.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gurgaon: Two kids die in a car due to suffocation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: car gurgaon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017