'विष्णु' की 'नकल' पर राम रहीम की सफाई, कहा-बदनाम करने की कोशिश

By: | Last Updated: Tuesday, 19 January 2016 10:09 AM
Guru Rahim Allegedly Dresses Up As Lord Vishnu, FIR Registered

नई दिल्ली : जिस बाबा राम रहीम की नकल करने के आरोप में हास्य अभिनेता कीकू शारदा को जेल जाना पड़ा था वही बाबा राम रहीम खुद अब नकल के आरोपों में फंस गए हैं. राम रहीम पर भगवान विष्णु की नकल करने का आरोप लगा है. बाबा ने इस मुद्दे पर सफाई भी दी है.

बाबा राम रहीम की तरफ से प्रेस नोट जारी कर सफाई दी गई है जिसमें कहा गया है कि डेरा सच्चा सौदा सर्वधर्म संगम संस्था है. गुरमीत राम रहीम हमेशा से ही सभी धर्मो का सम्मान करते हैं. भगवान विष्णु की नकल का जो आरोप लगाया जा रहा है ये 2009 में रिलीज हुई ‘शंखनाद म्यूजिक एलबम का हिस्सा है.

जिसमें गाने के मुताबिक ये वेशभूषा है. इसमें कहीं भी भगवान विष्णु की नकल नहीं है. गुरुजी की लम्बी दाढ़ी है जो किसी भी प्रकार से विष्णु जी से मेल नहीं खाती. दूसरी तरफ आजकल टीवी सिरियल में देवी-देवताओं का अभिनय किया जाता है. जिस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होती. इसमें कहा गया है कि ये सब डेरा सच्चा सौदा को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है.

असल में भगवान विष्णु के अवतार में दिख रहे इस वीडियो की वजह से डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. वीडियो में बाबा राम रहीम भगवान विष्णु के भेष में आसमान से उतरते हुए दिख रहे हैं.

चंडीगढ़ में ऑल इंडिया हिंदू फेडरेशन संगठन ने जीरकपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. संगठन का दावा है कि सोशल मीडिया के जरिए उन्हें एक वीडियो मिला है जिसमें बाबा विष्णु का रूप धारण किए हुए हैं. पिछले हफ्ते ही कॉमेडी नाइड्स की पलक यानी कीकू शारदा को बाबा राम रहीम की नकल उतारने पर जेल जाना पड़ा था.

कीकू ने 27 दिसंबर को जीटीवी के शो पर बाबा राम रहीम की फिल्म एमएसजी की उनकी भूमिका की नकल उतारी थी. 13 जनवरी को जेल जाने के कुछ घंटों के भीतर ही कीकू को जमानत मिल गई थी लेकिन तब कॉमेडी करने पर जेल भेजने का काफी विरोध हुआ था.

अब बाबा राम रहीम ने सफाई दी है कि भक्तों का गुस्सा नकल उतारने के लिए नहीं बल्कि उन्हें शराब पिलाते, लड़कियों के साथ नाचते और पैसे मांगते हुए दिखाने पर हुआ था. बाबा राम रहीम ने कॉमेडियन कीकू को माफ करके गलती के लिए चैनल को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन फिलहाल खुद बाबा राम रहीम भगवान विष्णु का भेष धरने के आरोप में फंस गए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Guru Rahim Allegedly Dresses Up As Lord Vishnu, FIR Registered
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017