गुरुग्राम केस: बच्चे की मां बोलीं- कंडक्टर नहीं, स्कूल दोषी, PM मोदी से की इंसाफ की मांग

अशोक कुमार नाम के इस कंडक्टर ने स्कूल के बाथरूम में बच्चे के साथ पहले यौन शोषण की कोशिश की और जब मासूम डर कर चिल्लाने लगा तो इसने बच्चे का चाकू से गला रेत दिया.

By: | Last Updated: Saturday, 9 September 2017 10:03 PM
Gurugram: 7 year old baby murder in Ryan International School

गुरुग्राम: देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई हो. बच्चे के साथ यौन शोषण की कोशिश हुई थी. गुरुग्राम के इस दिल दहला देने वाले मामले में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन परिवार ने स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिवारवालों का कहना है कि ये हत्या किसी और ने की है.

LIVE UPDATES-

  • पीड़ित परिवार के प्रति की संवेदना व्यक्त करते हुए गांव के लोगों ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ आरोपी को दिलाएंगे सजा
  • ग्रामीणों ने किया आरोपी के घर का बहिष्कार, आरोपी की हरकत को बताया नीच हरकत
  • प्रद्युम्न हत्याकांड को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले-हर पहलू से मामले की जांच चल रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. स्कूल की कमियों पर रिपोर्ट मांगी, किसी भी जांच के लिए तैयार, परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं
  • गुरुग्राम के रेयान स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या से गुस्साए लोगों का प्रदर्शन, स्कूल की प्रिंसिपल सस्पेंड, सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द
  • हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होगी और जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा. 

  • प्रद्दयुमन के चाचा मुकेश झा का कहना है कि स्कूल प्रशासन कंडक्टर को फंसा कर अपनी ज़िम्मेदारी से पीछा छुड़ा रहा है और वो चाहते हैं इस मामले की सीबीआइ जांच हो. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इंसाफ की मांग की है.
  • रियान इंटरनेशन स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले माता-पिता सुबह से स्कूल के बाहर पुलिस और स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ ग़ुस्सा फूट रहा है. अभिभावक सोहना रोड को जाम करने की कोशिश कर रहे हैं.  इनका कहना है हमारे बच्चे डरे हुए हैं और अब हम इन्हें स्कूल भेजने को तैयार नहीं हैं.
  • स्कूल के ठीक बग़ल में जहां बाउंड्री ख़त्म हो रही है, वहां मात्र 20 क़दम की दूरी पर अंग्रेज़ी शराब का ठेका है. इस ठेके को लेकर काई बार स्कूल प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन इसे लेकर कोई क़दम नहीं उठाया गया. यहां स्कूल की दीवार के पास बोतलें और शराब के ग्लास भी मिले हैं.
  • बच्चे के चाचा ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा है कि यहां बीजेपी के कोई विधायक नहीं आए हैं. हमारी मांग है कि इस स्कूल को जल्द से जल्द बंद करा दिया जाए. उनका कहना है कि अभी तक इस मामले में कोई नेता हमारे साथ नहीं आया है.
  • रियान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर बच्चे के गु्स्साए अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं. गुस्साई भीड़ ने स्कूल के मेन गेट का ताला तोड़ दिया है और लोग अंदर घुस गए हैं. स्कूल के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है.
  • एबीपी न्यूज़ से बातचीत में बच्चे की मां ने कहा, ”कंडक्टर को मोहरा बनाया गया है. हत्या किसी और ने की है.” उन्होंने बताया है’,  ”वह कभी बस से स्कूल नहीं जाता था. हर दिन मैं ही उसको स्कूल छोड़ कर आती थी.” घटना के बाद स्कूल के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

आरोपी कंडक्टर ने अपना गुनाह कबूला- पुलिस

पुलिस के मुताबिक कंडक्टर ने ही बच्चे के साथ यौन शोषण की कोशिश की. नाकाम होने पर उसने बच्चे की गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी कंडक्टर ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आज आरोपी कंड़क्टर को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एबीपी से अशोक ने कहा, ”मेरी बुद्धी भ्रष्ट हो गई थी. मैं अपनी हर सज़ा भुगतने के लिए तैयार हूं. उसने कहा कि मैं बाथरुम में था और फिर वहां बच्चा आ गया.” उसने बताया कि चाकू बस में ही पड़ा था.”

gurugram 02

बाथरूम में बच्चे के साथ यौन शोषण की कोशिश 

पुलिस के मुताबिक अशोक कुमार नाम के इस कंडक्टर ने स्कूल के बाथरूम में बच्चे के साथ पहले यौन शोषण की कोशिश की और जब मासूम डर कर चिल्लाने लगा तो इसने बच्चे का चाकू से गला रेत दिया. शुरुआती जांच में सामने आया है कि कंडक्टर ने इस वारदात को अकेले अंजाम दिया.

 

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gurugram: 7 year old baby murder in Ryan International School
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017