प्रद्युम्न मर्डर: पिंटो परिवार पर गिरफ्तार की तलवार, गुरुग्राम रायन स्कूल का होगा अधिग्रहण!

रायन स्कूल के मालिकों पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है. आगस्टीन पिंटो, ग्रेसी पिंटो और रायन पिंटो के पास गिरफ्तारी से बचने के लिए आज शाम पांच तक का समय है.

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 9:19 AM
gurugram ryan school murder, news and updates

मुंबई/गुरुग्राम: प्रद्युम्न मर्डर केस के सिलसिले में रायन स्कूल के मालिकों की आज गिरफ्तारी हो सकती है. कल ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज की थी. हालांकि, अदालत ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. रायन स्कूल में अनियमितता को देखते हुए हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम वाले रायन स्कूल के अधिग्रहण की चेतावनी दी है.

गुरुग्राम के भोंडसी में जिस रायन स्कूल में सात साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या हुई थी, अब उस स्कूल पर सरकारी अधिग्रहण की तलवार लटक रही है यानी हरियाणा सरकार उसे अपने कब्जे में ले सकती है.

स्कूल का अधिग्रहण कर सकती है सरकार

हरियाणा शिक्षा विभाग में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी केके खंडेलवाल के मुताबिक, रायन स्कूल में कई लापरवाहियां उजागर हुई हैं, जिस पर एक्शन लेते हुए सरकार स्कूल का अधिग्रहण कर सकती है. रायन स्कूल को एक और मौका दिया जाए या नहीं इस पर आज हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा बैठक के बाद फैसला लेंगे.

आज गिरफ्तार होंगे रायन स्कूल के मालिक?

रायन स्कूल के मालिकों पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है. आगस्टीन पिंटो, ग्रेसी पिंटो और रायन पिंटो के पास गिरफ्तारी से बचने के लिए आज शाम पांच तक का समय है.

कल बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी और आज शाम पांच बजे तक का मोहलत दी थी. शाम 5 बजे से पहले तक पंजाब और हरियाणा कोर्ट उन्हें अग्रिम जमानत दे देता है तो वो गिरफ्तारी से बच सकते हैं.

मुंबई पुलिस कमिश्नर के पास जमा कराया पासपोर्ट

पूर्व अटॉर्नी जनरल और वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी पिंटो परिवार के वकील के रूप में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में उनकी पैरवी करेंगे. हाईकोर्ट के आदेश पर कल रात पिंटो फैमिली ने अपना पासपोर्ट मुंबई पुलिस कमिश्नर के पास जमा करा दिया है.

हरियाणा पुलिस मर्डर केस की जांच में जुटी हुई है. कल रात भी रायन स्कूल के सभी टीचरों ने हरियाणा पुलिस की SIT ने पूछताछ की. SIT ने वैसा ही माहौल बनाने की कोशिश की जैसा कि 8 सितंबर को प्रद्युम्न के मर्डर से पहले था.

प्रद्युम्न के परिवार को अभी भी यकीन है कि उनके बेटे की हत्या की पीछे सिर्फ बस कंडक्टर अशोर नहीं है बल्कि कोई और भी है. फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है, लेकिन प्रद्युम्न के माता-पिता सीबीआईजांच की मांग कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gurugram ryan school murder, news and updates
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017