इस फिल्म की वजह से उड़ गई है हाफिज सईद की नींद

By: | Last Updated: Tuesday, 11 August 2015 4:53 PM
hafiz saeed

नई दिल्ली: एक फिल्म ने रिलीज होने से पहले मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के होश उड़ा दिए हैं. फिल्म का ट्रेलर देखकर हाफिज सईद की नींद हराम हो गई है. 28 अगस्त को रिलीज होने वाली सैफ अली खान की फिल्म फैंटम के खिलाफ आतंकी हाफिज सईद ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. आखिर क्यों डरा हुआ है दहशत का कारोबार चलाने वाला हाफिज सईद?

 

एक बार फिर फिल्म के जरिए लोगों की भावनाओं को पर्दे पर उतारा गया है. कबीर खान की इस फिल्म का नाम फैंटम है. फिल्म तो 28 अगस्त को रिलीज होनी है लेकिन रिलीज के पहले ही मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद के पसीने छूटने लगे है. दुनिया को अपने आतंक से डराने वाला हाफिज सईद कानून से मदद मांग रहा है.

 

फिल्म पर पाकिस्तान में बैन लगाने की मांग लेकर हाफिज ने लाहौर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है और याचिका पर कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार से जवाब भी मांग लिया है. लेकिन हाफिज सईद को एक फिल्म से इतना डर क्यों लग रहा है? इस सवाल का जवाब ये है कि हुसैन जैदी के नॉवेल “Mumbai Avengers” पर फिल्म फैंटम में 26/11 हमलों के गुनहगारों से बदले की कहानी है.

 

पूरी दुनिया जानती है कि मुंबई पर हमलों की साजिश हाफिज सईद ने रची थी. लेकिन हाफिज सईद ने फिल्म के खिलाफ जो दलील दी है. हाफिज के वकील एके डोगर ने कोर्ट में कहा है कि ये फिल्म 2008 मुंबई हमलों को लेकर है और इसमें जमात उद दावा को विश्व में आतंकी संगठन और हाफिज सईद को आतंकी के रूप में पेश करने की कोशिश हो रही है. सरकार को पाकिस्तान में फिल्म पर बैन लगाना चाहिए क्योंकि फिल्म में आतंक के नाम पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाया गया है और पाकिस्तान और जमात उद दावा के खिलाफ जहर भरा हुआ है.

 

भारत मुंबई हमलों को लेकर बार-बार पाकिस्तान को सुबूत सौंपता रहा है और पाकिस्तान भारत के सुबूतों को खारिज करता रहा है 2008 में हुए मुंबई हमलों में 166 लोगों की मौत हुई थी.

 

सात साल होने को आए लेकिन मुंबई में खून की होली खेलने वाले खुले आम पाकिस्तान में घूम रहे हैं. अब भी जुमे की नमाज़ के बाद हाफिज सईद भारत के खिलाफ़ नफ़रत का ज़हर उगलता रहता है. धमकी देता है मुंबई जैसे और भी खतरनाक हमलों की. देश में कौन नहीं चाहता हाफिज सईद को उसके गुनाहों की सजा मिले?

 

पाकिस्तान की चार्जशीट में दर्ज हमले की पूरी साजिश, काफी हद तक एनआईए की चार्जशीट में दी गई घटनाओं से मेल खाती थी. बस साजिश के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नाम पूरी तरह ग़ायब कर दिया गया.

 

पाकिस्तान की चार्जशीट में मुंबई हमले का मास्टरमाइंड लश्कर कमांडर जकी उर रहमान लखवी को बनाया गया. भारत की तरफ से इस चार्जशीट पर तीखी प्रतिक्रिया के बावजूद पाकिस्तान अड़ा रहा कि उनकी जांच के मुताबिक मुंबई हमले की साजिश में हाफिज सईद का कोई रोल नहीं है.

 

लेकिन फिल्म में अपनी करतूतों और उसका अंजाम देखकर हाफिज सईद के रोंगटे खड़ हो गए हैं. शायद हाफिज सईद को ये सोचकर डर लग रहा है कि किसी दिन फिल्म की ये कहानी असल जिंदगी में उतर आई तो उसका क्या हश्र होगा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hafiz saeed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017