बीएसपी नेता याकूब कुरैशी का एलान, पेरिस के हमलावरों को दूंगा 51 करोड़

By: | Last Updated: Thursday, 8 January 2015 8:04 AM

मेरठ: यूपी के पूर्व मंत्री और बीएसपी नेता याकूब कुरैशी ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. कुरैशी ने कहा है कि पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वालों की हत्या करके हमलावरों ने कोई गलत काम नहीं किया है.

 

याकूब कुरैशी ने पेरिस के हमलावरों के काम को सही ठहराते हुए उन्हें बतौर इनाम 51 करोड़ रुपये देने का एलान किया.

 

आपको बता दें कि इससे पहले भी याकूब कुरैशी ने इसी तरह का बयान दिया था. साल 2006 में कुरैशी ने ऐलान किया था कि जो शख्स पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले डेनिश कार्टूनिस्ट की हत्या करेगा वो उसे 51 करोड़ रुपये का इनाम देंगे.

 

कुरैशी का कहना है कि इस्लाम धर्म और पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहिब की शान से छेड़छाड़ करना किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता.

 

उन्होंन आरोप लगाया कि फ्रांसीसी पत्रिका शार्ली एबदो लगातार पैगंबर मोहम्मद की शान में गुस्ताखी कर रही थी और इसलिए उन्हें हमले का निशान  बनाया गया.

 

कौन हैं याकूब कुरैशी?

 

आपको बता दें कि साल 2006 में जब डेनिश कार्टूनिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया था और इसको लेकर दुनियाभर में प्रदर्शन किए गए थे तो इसी दौरान याकूब कुरैशी ने डेनिश कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करके खूब चर्चा बटोरी थी.

 

याकूब कुरैशी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजीतिक दुनिया में एक जाना पहचाना नाम है और मेरठ शहर में उनकी तूती बोलती है. कुरैशी यूपी की सभी बड़ी पार्टिय़ों के सदस्य रह चुके हैं.

 

याकूब कुरैशी मायावती सरकार में मंत्री रहे हैं तो समाजवादी पार्टी के साइकल सवार भी रहे हैं. अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: haji yaqoob querashi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: paris terror attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017