हमीरपुर की वारदात पर बिफरा विपक्ष, पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग

By: | Last Updated: Sunday, 26 July 2015 3:29 PM
Hamirpur_

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के प्रमुख विपक्षी दलों ने हमीरपुर में छेड़छाड़ से तंग आकर एक लड़की द्वारा आत्मदाह से नाराज ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा गोलीबारी में दो ग्रामीणों की मौत की घटना की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

 

प्रदेश विधानसभा में बीएसपी और विपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बातचीत में हमीरपुर की घटना की निन्दा करते हुए कहा कि जिस तरह प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है, यह घटना उसका नमूना मात्र है. इससे पुलिस का क्रूरतम चेहरा दिखायी पड़ा है. बीएसपी इसकी घोर भर्त्सना करती है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग करती है कि इस वारदात का संज्ञान लेते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके उन्हें सजा दिलायी जाए.

 

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ एसपी से जुड़े गुंडों ने एक छात्रा से छेडखानी की. बार बार शिकायत के बाद भी स्थानीय पुलिस सोती रही. इस सबसे क्षुब्ध होकर उस लड़की ने आत्मदाह कर लिया. इससे जनता का छुपा आक्रोश उबल पड़ा.

 

मौर्य ने कहा कि पुलिस इतनी संवेदनहीन हो चुकी थी कि मामले के अपराधियों को गिरफ्तार करने के बजाय उसने विरोध कर रहे ग्रामीणों पर गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी. उत्तर प्रदेश गुंडों और पुलिस की साठगांठ की आंच में जल है, यह निंदनीय है.

 

इस बीच, बीजेपी के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमीरपुर में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के नेताओं के चहेते गुंडों द्वारा एक लड़की से छेड़छाड़, तंग आकर बालिका द्वारा आत्मदाह किया जाना और इस घटना का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस के गोली चलाने की घटना अत्यन्त निंदनीय है.

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मामले पर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी. पार्टी की एक टीम को हमीरपुर रवाना किया गया है और वह खुद भी वहां पहुंच रहे हैं. आसपास के बीजेपी विधायकों तथा नेताओं को भी मौके पर बुलाया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hamirpur_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: hamirpur
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017