कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी पर बोले पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज, कहा- बर्खास्तगी में कुछ गलत नहीं

By: | Last Updated: Friday, 8 August 2014 1:52 AM
hansraj_on_beniwal

नई दिल्ली: मिजोरम की राज्यपाल कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी को लेकर जहां कांग्रेस से लेकर जेडीयू तक ने सरकार पर सवाल उठाए  हैं वहीं कांग्रेस के नेता और यूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज को मिजोरम की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी में कुछ भी गलत नहीं नहीं लगता है.

 

पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज के कानून मंत्री ने अजीब बयान देते हुए कहा है कि हर सरकार ऐसा करती है.

 

मिजोरम की राज्यपाल कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी पर बवाल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

 

मिजोरम की राज्यपाल पद से बर्खास्त कमला बेनीवाल आज जयपुर लौट सकती हैं. बर्खास्त होने के बाद अब तक कमला बनावाल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. उनकी प्रतिक्रिया का सबको इंतजार है.

 

इससे पहले कांग्रेस ने कमला बेनीवाल को बर्खास्त किए जाने को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अजय माकन ने कहा है कि अगर बेनीवाल को बर्खास्त ही किया जाना था फिर कुछ दिनों पहले उनका मिजोरम तबादला क्यों किया गया?

 

‘गुजरात राज्यपाल कमला बेनीवाल का तबादला राजनीतिक है’

 

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि गृहमंत्री को यह सफाई देनी चाहिए कि कमला बेनीवाल को क्यों हटाया गया है. 2004 में जब यूपीए सरकार ने जब राज्यपालों का तबादला किया गया था तब बीजेपी कोर्ट चली गई थी.

 

जबकि कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए सरकार ने कहा है कि कमला बेनीवाल पर संविधान के तहत कार्रवाई हुई है. संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि कमला बेनीवाल पर गंभीर आरोप हैं.कांग्रेस राजनीतिक फायदे देख रही है.

 

गुजरात की गवर्नर कमला बेनीवाल का तबादला

 

क्या है बेनीवाल  पर आरोप?

सरकार ने  कहा है कि यह फैसला इस रिपोर्ट को देखने के बाद किया गया जहां पर वह पहले राज्यपाल रह चुकी हैं. रिपोर्ट में लिखा है कि बेनीवाल के ऊपर गुजरात में राज्यपाल रहते हुए हवाईयात्रा का गलत इस्तेमाल करने के आरोप है.गुजरात में तीन साल के कार्यकाल में बेनीवाल ने सरकारी हेलिकॉप्टर का 63 बार इस्तेमाल किया. इसमें से 53 बार जयपुर में अपने घर जाने के लिए किया था. वह 500 दिन राज्य से बाहर रहीं. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hansraj_on_beniwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017