एनसीआर में भी 'जंगलराज', गैंपरेप के बदले पांच जूतों की सजा

By: | Last Updated: Thursday, 31 December 2015 8:23 AM
Hapur panchayat acquitted gang rape accused

नई दिल्ली : देश की राजधानी से महज 40 किलोमीटर दूर ‘जंगलराज’ का नमूना पेश किया गया है. कानून-व्यवस्था को नकार कर जो फैसला यहां सुनाया गया है वह इंसानियत के मुंह पर भी तमाचा है. दरअसल यूपी के हापुड़ में पंचायत ने गैंगरेप के दो आरोपियों को सजा के तौर पर पांच जूते लगाकर बरी कर दिया.

यही नहीं, उल्टे पीड़िता को ही गांव छोड़ने का फरमान सुना दिया. पीड़िता के साथ गैंगरेप की वारदात तब हुई थी जब वो डॉक्टर के पास से दवाई लेकर लौट रही थी. पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई थी लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई करती उससे पहले ही पंचायत ने यह फैसला सुना दिया.

पीड़ित पक्ष की ओर से आरोप लगाया गया है कि पंचायत के लोगों ने आरोपियों से पैसे लेकर उन्हें बरी कर दिया. जबकि, सजा के नाम पर उन्हें सिर्फ पांच जूते मारे गए. पुलिस ने मामले की जांच करने का आश्वासन जरूर दिया है लेकिन, इस तरह की घटनाओं ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hapur panchayat acquitted gang rape accused
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Acquitted gangrape Hapur panchayat victim
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017