हार्दिक पटेल को बड़ी राहत, विसनगर कोर्ट से 5000 के बॉन्ड पर मिली जमानत

हार्दिक पटेल को बड़ी राहत, विसनगर कोर्ट से 5000 के बॉन्ड पर मिली जमानत

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, ''शाम कार्यक्रम की निरंतरता है. हमारा वारंट रद्द कर दिया गया है. सत्यमेव जयते.''

By: | Updated: 26 Oct 2017 12:48 PM
Hardik Patel granted bail on Rs 5,000 bond

नई दिल्ली: गुजरात के बड़े पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को मेहसाणा की बिसनगर कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने 5000 हज़ार के निजी बॉन्ड पर उन्हें जमानत दे दी. हार्दिक पटेल पर साल 2015 के पाटीदारों के आरक्षण आंदोलन के दौरान बीजेपी विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय में तोड़फोड़ का केस चल रहा है.


हार्दिक पटेल के अलावा 6 और लोगों के खिलाफ वारंट जारी हुआ था. दो बार कोर्ट से समन के बावजूद हाजिर नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. सभी आरोपियों को इस मामले में पहले जमानत मिल गई थी.


कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, ''शाम कार्यक्रम की निरंतरता है. हमारा वारंट रद्द कर दिया गया है. सत्यमेव जयते.'' हार्दिक पटेल ने यह ट्वीट गुजराती में किया. इससे पहले हार्दिक पटेल ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट देने की मांग वाली याचिका कोर्ट में दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था.


यह बीजेपी की साजिश- अल्पेश ठाकोर
हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने इसे बीजेपी की साजिश बताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ”बीजेपी चुनाव में ‘साम-दाम-दंड-भेद’ समेत सारे हथकंडे आजमाएगी. कांग्रेस गुजरात की जनता के भरोसे और समर्थन के साथ चुनाव लड़ेगी और जीतेगी.” अल्पेश ठाकोर का ये ट्वीट इसलिए ज्यादा अहम है क्योंकि हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं.


गुजरात में कब है चुनाव ?
चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने बताया कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीट पर वोटिंग होगी. 14 नवंबर मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी होगा. 21 नवंबर मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है. 22 नवंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 24 नवंबर नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है. 9 दिसंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी.


दूसरे चरण में बाकी बचे 11 जिलों की 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी. दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को नोटिफेकेशन जारी होगा. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर है. दूसरे चरण के नामांकन पत्रों की स्ट्रूटनी की तारीख 28 नवंबर है. नामांकन पत्र वापिस लेने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है. 18 दिसबंर को हिमाचल चुनाव के साथ गुजरात चुनाव के भी नतीजे आएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hardik Patel granted bail on Rs 5,000 bond
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, सर्दियां खत्म होने तक झुग्गियों को नहीं तोड़ा जाएगा