हुड्डा का विरोध करने वाले IAS अधिकारी प्रदीप कासनी का 60वीं बार हुआ तबादला

By: | Last Updated: Wednesday, 6 August 2014 5:41 AM
Haryana bureaucrat Pradeep Kasni transferred

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले हरियाणा के आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी का एक बार फिर तबादला कर दिया गया है. कासनी अभी हरियाणा प्रशासनिक सुधार विभाग के सचिव थे और अब यहां से हटाकर उन्हें कमांड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी पंचकूला का प्रशासक बनाया गया है. 

 

साथ ही, उन्हें हरियाणा एड्स नियंत्रण सोसायटी के परियोजना निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कासनी की जगह अब अशोक सांगवान को प्रशासनिक सुधार विभाग का सचिव बनाया गया है. कासनी का ये तबादला साठवीं बार हुआ है.

 

कासनी ने हरियाणा में सूचना आयुक्तों और राइट-टू-सर्विस कमीशन में आयुक्तों की नियुक्ति पर सवाल उठाये थे. चर्चा है कि इन नियुक्तिओं  पर एतराज जताने की वजह से कासनी का तबादला हुआ है. कासनी ने आयुक्तों की नियुक्ति को गैर-कानूनी बताते हुए एतराज जताया था. 

 

क्या है कासनी का पूरा विवाद:

आयुक्तों की नियुक्ति के मामले में पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी से कासनी का विवाद भी हुआ था. चौधरी ने आधी रात को सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त की फाइल कासनी से मंगवाई थी. आरोप लगे कि कासनी को चौधरी ने मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भी भेजे थे. हालांकि इस मामले में चौधरी, कासनी से माफी मांग चुके हैं.

 

इस मामले में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी राज्य सरकार से पहले ही जवाब मांग चुके हैं.