हरियाणा: खट्टर ने अनुसूचित जाति के लिए प्रमोशन में आरक्षण की घोषणा की

By: | Last Updated: Wednesday, 15 April 2015 1:44 AM

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक और कुरूक्षेत्र में अंबेडकर जयंती समारोहों की अध्यक्षता करते हुए घोषणा की कि अनुसूचित जाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण का लाभ मिलेगा. खट्टर ने यह भी कहा कि इसके साथ ही उनके खिलाफ वे मामले भी वापस ले लिये जाएंगे जो तब दर्ज किये गए थे जब उन्होंने पूर्व में इस मांग को लेकर प्रदर्शन किया था.

 

एक अन्य प्रमुख घटनाक्रम में उन्होंने कहा कि राज्य में प्रत्येक जिला मुख्यालयों में महिला पुलिस थाने गठित किये जाएंगे. उन्होंने कहा कि राघवेंद्र राव समिति की सिफारिशें आरक्षण का आधार बनेगीं क्योंकि राज्य सरकार ने उसे स्वीकार करने के साथ ही उसे लागू करने का निर्णय किया है.

 

उन्होंने कहा कि सरकार ने अनुसूचित जाति जनसंख्या का आंकड़ा सुप्रीम कोर्ट में पेश किया था और पदोन्नति को लेकर कोई भी संदेह जुलाई 2015 तक समाप्त हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने राघवेंद्र राव समिति की ओर से जुटाये गए जनसंख्या आंकड़े को पेश नहीं किया था जब अदालत ने 2013 में आरक्षण नीति पर अपना फैसला सुनाया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Haryana CM khattar announces reservation in promotion for SCs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017