प्रतिष्ठा की सीट: हरियाणा के कैथल सीट पर किसका चलेगा जादू ?

By: | Last Updated: Saturday, 11 October 2014 4:28 PM
Haryana election_kaithal_BJP_INLD

नई दिल्ली: हरियाणा की विधानसभा सीट कैथल सभी पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा की सीट है. कहा जाता है कि कैथल को महाभारत काल में युधिष्ठिर ने बसाया था. खुद में ऐतिहासिक विरासत समेटे कैथल क्षेत्र आज की तारीख में बुनियादी सुविधाओं की किल्लत का सामना कर रहा है.

 

स्थानीय लोगों का कहना है कि कैथल के विकास के लिए किसी भी पार्टी ने कोशिश नहीं की. इस बार कैथल विधानसभा सीट पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. कैथल से विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होती है .

 

वो सीएम पद के भी दावेदार बताए जाते हैं. ऐसे में कैथल सीट पर कांग्रेस की प्रतिष्ठा और अपनी प्रतिष्ठा बचाने की जिम्मेदारी उनके ही कंधे पर है. रणदीप सुरजेवाला को टक्कर दे रहे हैं INLD के कैलाश भगत. वैसे तो कैलाश भगत रणदीप सिंह सुरजेवाला से दो बार हार चुके हैं. मगर फिलहाल इनके हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं.

 

वहीं इन दोनों को चुनौती देते नजर आ रहे हैं बीजेपी के राव सुरेंद्र सिंह. राव सुरेंद्र सिंह पहले हरियाणा जनहित कांग्रेस पार्टी में थे. राव सुरेंद्र सिंह को गुर्जर समुदाय से पूरे समर्थन की उम्मीद है. हर बार की तरह इस बार भी चुनावी वायदों का कारोबार जोरों पर है. मगर लोगों का कहना है कि उनकी समस्या जैसी पहले थी, वैसी ही आज भी हैं.

 

सीट पर पार्टियों का कब्जा तो बदलता रहा लेकिन नहीं बदले तो सिर्फ यहां के हालात. आपको बता दें कि हरियाणा में 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. ऐसे में कैथल सीट पर कौन सी पार्टी अपनी प्रतिष्ठा कायम रख पाती है ये चुनाव के नतीजे के दिन यानी 19 अक्टूबर को ही पता चल पाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Haryana election_kaithal_BJP_INLD
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Haryana election inld kaithal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017