हरियाणा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइज़री, सतर्कता बरतने को कहा

Haryana Violence: Australia Asks Its Citizens Travelling To India To Be On Alert

नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम सिंह रेप मामले में सीबीआई कोर्ट की सजा के ऐलान के बाद हरियाणा, यूपी और पंजाब में फैली हिंसा के चलते ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इंडिया में रह रहे अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने एडवाइज़री जारी करते हुए हरियाणा की हिंसा को लेकर अपने नागरिकों को एहतियात बरतने को कहा है. भारत के लिए सफर कर रहे यात्रिंयों को भी सतर्कता बरतने को कहा है.

DFAT (डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेन अफेयर्स एंड ट्रेड) ने अपने नागरिकों को एक जगह इकट्ठा होने के लिए मना किया है साथ ही लोकल अथॉरटी की हिदायत मानने की सलाह दी है. आगे कहा गया, “गाड़ियों में जमकर आगजनी की गई है, कई रास्तों को बंद कर दिया गया है और कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.”

बताते चलें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज राम रहीम को 2002 के रेप केस मामले में सजा सुनाई जिसके बाद राम रहीम के समर्थकों ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया. कई जगहों पर आगजनी की, वाहनों में तोड़फोड़ भी की. डेरा सच्चा सौदा के लीडर गुरमीत राम रहीम को रेप केस में सजा सुनाए जाने के बाद से ही हरियाणा, पंजाब और यूपी के कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं. बताते चलें कि ताज़ा अपडेट के मुताबिक हिंसा में अबतक 30 लोगों की मौत हो गई है और 250 से अधिक घायल हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Haryana Violence: Australia Asks Its Citizens Travelling To India To Be On Alert
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017