हरियाणा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइज़री, सतर्कता बरतने को कहा

हरियाणा हिंसा: ऑस्ट्रेलिया ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइज़री, सतर्कता बरतने को कहा

By: | Updated: 25 Aug 2017 10:45 PM

नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम सिंह रेप मामले में सीबीआई कोर्ट की सजा के ऐलान के बाद हरियाणा, यूपी और पंजाब में फैली हिंसा के चलते ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इंडिया में रह रहे अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने एडवाइज़री जारी करते हुए हरियाणा की हिंसा को लेकर अपने नागरिकों को एहतियात बरतने को कहा है. भारत के लिए सफर कर रहे यात्रिंयों को भी सतर्कता बरतने को कहा है.


DFAT (डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेन अफेयर्स एंड ट्रेड) ने अपने नागरिकों को एक जगह इकट्ठा होने के लिए मना किया है साथ ही लोकल अथॉरटी की हिदायत मानने की सलाह दी है. आगे कहा गया, “गाड़ियों में जमकर आगजनी की गई है, कई रास्तों को बंद कर दिया गया है और कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.”


बताते चलें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज राम रहीम को 2002 के रेप केस मामले में सजा सुनाई जिसके बाद राम रहीम के समर्थकों ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया. कई जगहों पर आगजनी की, वाहनों में तोड़फोड़ भी की. डेरा सच्चा सौदा के लीडर गुरमीत राम रहीम को रेप केस में सजा सुनाए जाने के बाद से ही हरियाणा, पंजाब और यूपी के कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं. बताते चलें कि ताज़ा अपडेट के मुताबिक हिंसा में अबतक 30 लोगों की मौत हो गई है और 250 से अधिक घायल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड