हरियाणा के सीएम चुने गए मनोहर लाल खट्टर ने कहा- बीजेपी संसदीय बोर्ड ने किया सीएम बनाने का फैसला

By: | Last Updated: Wednesday, 22 October 2014 1:39 AM

नई दिल्ली: हरियाणा के नए सीएम पद पर मनोहर लाल खट्टर की ताजपोशी 26 अक्टूबर को होगी. मनोहर लाल खट्टर 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में शपथ लेंगे. हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.  47 सीटों के साथ बीजेपी अपने दम पर बनाएगी सरकार.

 

एबीपी न्यूज से बातचीत में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उनका चुनाव बीजेपी संसदीय बोर्ड ने किया है. उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने का भरोसा दिलाया.

 

चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक में रामबिलास शर्मा ने खट्टर का नाम प्रस्तावित किया. अनिल विज ने किया प्रस्ताव का समर्थन उसके बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक वेंकैया लाल नायडू ने खट्टर के नाम का एलान किया.

 

संगठन कौशल के धनी मनोहर लाल खट्टर के पिता-दादा मजदूर थे

 

खबर है कि मनोहर लाल खट्टर के मंत्रिमंडल में कैप्टन अभिमन्यु, रामबिलास शर्मा, अनिल विज और ओमप्रकाश धनखड़ जैसे नेताओं को जगह मिलना तय है.

 

हरियाणा कांग्रेस ने बीजेपी को बधाई दी. पूर्ण बहुमत के साथ जीतने और मनोहर लाल खट्टर को सीएम चुनन के लिए बधाई दी.

 

मनोहर लाल खट्टर के कंप्यूटर गुरू रहे हैं नरेंद्र मोदी

 

हरियाणा के मनोनीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा मामले में कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. लोकसभा और हरियाणा की विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के मामले को जमकर उछाला था.