एनडी तिवारी ने पत्नी और बेटे को सौंपी ‘पारिवारिक और राजनीतिक’ विरासत

By: | Last Updated: Thursday, 14 August 2014 2:57 AM
Have transferred family inheritance to Ujjwala, Rohit: Tiwari

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वयोवृद्ध कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी ने बुधवार को अपनी ‘पारिवारिक एवं राजनीतिक’ विरासत औपचारिक रूप से अपनी पत्नी उज्ज्वला और बेटे रोहित शेखर तिवारी के नाम कर दी.

 

तिवारी ने यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपने 72 वर्ष की राजनीतिक सेवाओं तथा बढ़ती उम्र को दृष्टिगत रखते हुए पारिवारिक एवं राजनीतिक विरासत अपनी पत्नी उज्ज्वला तिवारी और पुत्र रोहित शेखर तिवारी को सौंप दी है और उन्हें अपना पंजीकृत उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है.

 

उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर पूर्व में उन्होंने किसी को वसीयत या किसी भी दस्तावेज के जरिये अपना वारिस या उत्तराधिकारी का दर्जा दिया हो तो उन सभी को तत्काल प्रभाव से निरस्त माना जाए.

 

उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रह चुके 89 वर्षीय तिवारी ने यह भी कहा कि अगर किन्हीं निजी ट्रस्ट, संस्थानों या संस्थाओं में उनका नाम उनकी मंजूरी के बिना इस्तेमाल किया जा रहा हो तो उसको भी आज से निरस्त और निष्प्रभावी समझा जाए.

 

इस मौके पर उज्ज्वला ने कहा कि तिवारी ने उन पर तथा उनके बेटे पर विश्वास करके उन्हें अपनी पारिवारिक और राजनीतिक वारिस घोषित किया है, इस पर उन्हें हर्ष है और वह तथा उनका पुत्र इस भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह तिवारी के चुनाव क्षेत्र नैनीताल से भविष्य में चुनाव लड़ेंगी, उज्ज्वला ने कहा कि अभी वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकतीं. इस सवाल पर कि क्या तिवारी ने इससे पहले भी किसी को अपना वारिस घोषित किया है, उन्होंने कहा कि उनके पति ने उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं बताया है.

 

गौरतलब है कि रोहित ने तिवारी को अपना पिता बताते हुए इसे साबित करने के लिये लम्बी कानूनी लड़ाई लड़ी थी, जिसमें वह कामयाब भी हुए थे. बाद में तिवारी ने उन्हें अपना बेटा तथा उज्ज्वला को पत्नी के तौर पर स्वीकार कर लिया था.

 

पितृत्व विवाद सुलझने के बाद तिवारी ने गत 15 मई को उज्ज्वला के साथ पूरे विधि-विधान से विवाह किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Have transferred family inheritance to Ujjwala, Rohit: Tiwari
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017