खुलासा: लखवी को 'अंकल'-हाफिज को 'बड़ा अंकल' कहता था हेडली

By: | Last Updated: Saturday, 13 February 2016 2:08 PM
Headley deposition: in his email headley write uncle for hafiz saeed

नई दिल्ली: मुंबई हमले के साजिशकर्ता डेविड हेडली ने अपनी गवाही में एक औऱ रहस्य से पर्दा उठाया है. हेडली ने 26/11 मुंबई हमले में इस्तेमाल हुए आतंक के कोड वर्ड का खुलासा किया है.

हेडली ने कहा है कि हेडली ने कहा कि ईमेल में आतंकी मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी को अंकल, हाफिज सईद को बड़े अंकल कहते थे. इसी तरह जेल को अस्पताल और पुलिस को डॉक्टर कहते थे.

यह सारे कोर्ड वर्ड हेडली और साजिद मीर ई-मेल में करते थे. डेविड हेडली ने एक दिन पूर्व इस बात का खुलासा भी किया था कि मुंबई हमले के बाद उसने अलकायदा के लिए कार्य किया था. हेडली ने कहा कि आतंकी भारतीय मोबाईल फोन का उपयोग कर रहे थे.

आपको बता दें कि मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले को लेकर अहम गवाह बने डेविड हैडली इन दिनों अमेरिका की जेल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मुंबई की विशेष अदालत में गवाही दे रहा है.

अपनी गवाही में हेडली ने पाकिस्तान के कई राज खोले हैं. उसने साफ बताया है कि किस तरह आईएसआई और पाक सेना के अधिकारियों ने उसकी मदद की. इसके साथ ही उसने जानकारी दी है कि हाफिज सईद ने ही 26/11 की साजिश रची थी और उसे अंजाम देने में सबसे अहम भूमिका में था.

हेडली ने बड़ा खुलासा करते हुए यह भी बताया था कि और साल 2004 में गुजरात में पुलिस एनकाउंटर में मारी गई इशरत जहां आत्मघाती हमलावर थी और वह लश्कर-ए-तैयबा की महिला विंग की सदस्य थी. हेडली के मुताबिक इशरत मुजम्मिल नाम के लश्कर ए तैयबा के आतंकी के साथ काम करती थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Headley deposition: in his email headley write uncle for hafiz saeed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017