ABP न्यूज़ पर दिनभर की बड़ी ख़बरें

By: | Last Updated: Friday, 27 November 2015 2:28 PM

1- संसद में दो दिन तक चली संविधान पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बाबा साहब आंबेडकर की संविधान बनाने में बड़ी भूमिका को याद किया. पीएम ने संविधान पर चर्चा में रुचि दिखाने के लिए सभी संसद सदस्यों को धन्यवाद भी दिया. पीएम ने कहा कि सरकार सहमति से चलती है, अल्पमत-बहुमत तो आखिरी विकल्प होता है.

 

2- जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी Pok को पाकिस्तान को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है जबकि भारत में शामिल कश्मीर को भारत के साथ होने की बात कही है.

 

3- ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी उंगलियों की जादूगरी के जाल में फंसाते हुए भारत को तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन 124 रन से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली.

 

4- रणबीर-दीपिका की ‘तमाशा’ दो बातें कहने की कोशिश करती है. पहली कि दुनिया में जगह कोई भी हो, कहानियां, किरदार और उनके हालात तक़रीबन एक जैसे ही होते हैं. चाहे रामायण हो, रोमियो-जूलियट, लैला मजनूं, या फिर निर्देशक इम्तियाज़ अली की फिल्में, कहानियां, कैरेक्टर और सीन दोहराए जाते हैं.

 

5- अभी तक आपने बहुत से सस्ते कंप्यूटर देखे होंगे लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपको 300 रुपए में भी कंप्यूटर मिल सकता है. जी हां ये सच है. मिनिएचर कम्प्यूटर्स बनाने वाली कंपनी रास्पबेरी पाई ने ऐसा कंप्यूटर बनाया है जो बेहद सस्ता है. कंपनी ने रास्पबेरी पाई ‘जीरो’ नाम से एक नया कंप्यूटर बनाया है. इसकी कीमत 5 डॉलर (लगभग 300 रूपए) है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: headlines on abp news
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017