वाजपेयी को जीते जी स्कूल में दी गई श्रद्धांजलि, हेडमास्टर सस्पेंड

By: | Last Updated: Tuesday, 15 September 2015 5:01 AM
Headmaster closes school over Vajpayee’s ‘death’, suspended

भुवनेश्वर : ओडिशा के बालासोर जिले के एक स्कूल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दे डाली. बालासोर जिले के एक स्कूल में शिक्षकों ने न सिर्फ बच्चों को वाजपेयी के निधन के बारे में बताया बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए बाकायदा प्रार्थना भी की गई.

 

इसके साथ ही प्रिंसिपल ने स्कूल में एक दिन की छुट्टी की भी घोषणा कर दी. अधिकारियों ने इस गलती के लिए स्कूल के हेडमास्टर और कई टीचर्स को सस्पेंड कर दिया है.

 

क्या है मामला?

ओडीशा के बालासोर में एक प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल कमलाकांत दास को कहीं से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने निधन की गलत सूचना मिली. प्रिंसिपल साहेब ने खबर की पुष्टि किए बिना स्कूल में अपने सहयोगी शिक्षक को फोन किया और शोकसभा आयोजन का आदेश दिया.

 

इसके बाद स्कूल में अगले दिन की छुट्टी भी घोषित कर दी गई. जब बच्चों के अभिभावक को इस घटना की जानकारी मिली तब उन्होंने प्रिंसिपल से बात की.   आपको बता दें पूर्व पीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता अटल बिहारी वाजपेयी बीमार हैं और वह दिल्ली में अपने निवास पर रह रहे हैं.

 

कलाम को भी दी गई थी जीते जी श्रधांजलि

गौरतलब है कि ऐसा ही पूर्व राष्ट्रपति और एपीजे अब्दुल कलाम के साथ हुआ था. झारखंड की शिक्षा मंत्री निरा यादव ने एक स्कूल में पूर्ल राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को की फोटो पर माला चढ़ा दी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Headmaster closes school over Vajpayee’s ‘death’, suspended
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: atal bihari vajpayee
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017