स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन की डॉक्टरों को चेतावनी

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 1:39 PM
Health Minister Ahmad Hasan doctors warn

गोरखपुर/ नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने काम के प्रति लापरवाह और निजी प्रैक्टिस करने वाले सरकारी डाक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए आज कहा कि सुधार नहीं होने पर ऐसे चिकित्सकों को बख्रास्त भी किया जा सकता है.

 

हसन ने गोरखपुर जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, आपातकालीन वार्ड तथा इंसेफलाइटिस वार्ड एवं गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के इंसेफलाइटिस वार्ड का निरीक्षण किया. बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि तमाम चेतावनियों के बावजूद कुछ सरकारी चिकित्सक अब भी अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं कर रहे हैं और निजी प्रैक्टिस में मशगूल हैं.

 

उन्होंने कहा कि ऐसे डाक्टरों को चिहिनत करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सुधार नहीं होने पर उन्हें बख्रास्त भी किया जा सकता है. हालांकि ऐसे बहुत से चिकित्सक हैं जो अपनी जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं, उन्हें निश्चित रूप से पुरस्कृत किया जाएगा.

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों से लेकर जिला अस्पतालों तक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया गया है जिससे मरीजों को लाभ मिल रहा है.

 

पूवरंचल में हर साल सैकड़ों मरीजों की जान लेने वाले इंसेफलाइटिस के बारे में उन्होंने कहा कि इस साल इस बीमारी से होने वाली मौतों पर अंकुश तो लगा है लेकिन जनजनित इंसेफलाइटिस से लोगों के मरने का सिलसिला जारी है. इससे निपटने के लिये जनजागरण की ज्यादा जरूरत है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Health Minister Ahmad Hasan doctors warn
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: abpnews ahmad hasan UP govt.
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017