तमिलनाडु में भारी बारिश से अब तक 72 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 2:09 AM
Heavy rainfall lashes Tamil Nadu, 72 killed so far

नई दिल्ली/चेन्नई: दक्षिण भारत में हफ्ते भर से हो रही मूसलाधार बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है. भारी बारिश से अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है. आज भी भारी बारिश हो रही है. राहत बचाव के लिए सेना के चार हेलिकॉप्टर लगाये गये हैं.

 

पानी में डूबी हुई सड़कें और जगह- जगह बारिश की वजह से बंद हो चुकी गाड़ियां- ये आज सुबह की मूसलाधार बारिश के बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की तस्वीर है . तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में किस कदर मशक्कत करनी पड़ रही है.

 

हफ्ते भर से हो रही बारिश की वजह से तमिलनाडु में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है और आज फिर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि अगले दो दिनों तक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में इसी तरह तेज बारिश होती रहेगी .

 

भारी बारिश की वजह से तमिलनाडु के 24 जिलों में कल तक के लिए स्कूल- कॉलेज बंद कर दिए गए हैं- वहीं बुधवार तक होनेवाली यूनिवर्सिटीज की सभी परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी गई है .

 

भारी बारिश से बचने के लिए जगह-जगह जमा हुए लोगों की ये ये तस्वीरें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बारिश ने यहां कैसे कहर बरपा रखा है.

 

लेकिन आंध्रप्रदेश और कर्नाटक से कहीं ज्यादा बदतर हालात तमिलनाडु में है . भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु में एनडीआरएफ यानी नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स की 11 टीमें तैनात की गई हैं. तमिलनाडु सरकार ने भी सचिवों की बैठक बुलाकर बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव के काम में तेजी लाने का आदेश दिया है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Heavy rainfall lashes Tamil Nadu, 72 killed so far
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: channai Tamil Nadu
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017