घाटी में नहीं दिखा 'हिना' का रंग

By: | Last Updated: Tuesday, 23 December 2014 4:02 PM
heena bhat

नई दिल्लीः कश्मीर घाटी में बीजेपी की सबसे बड़ी उम्मीद हिना भट्ट श्रीनगर की अमिरा कदल सीट से हार कर तीसरे नंबर पर रही. इस सीट पर पीडीपी के अल्ताफ बुखारी ने जीत दर्ज की. हिना घाटी में बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा थी और उन्होंने चुनाव प्रचार में भी काफी मेहनत की थी.

 

हिना को कुल 1,359 वोट मिले जबकि नंबर दो पर रहने वाले जेकेएनसी के नासिर असलम वानी को 6,385 वोट मिले. इस सीट से जीत दर्ज करने वाले पीडीपी के अल्ताफ बुखारी को 11,726 वोट मिले.

 

एक वकील और नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक की बेटी हिना खुद डॉक्टरी छोड़कर राजनीति में आईं. हिना के पिता मोहम्मद शफी भट नैशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला के करीबी दोस्त रहे हैं. हालांकि 2008 के चुनाव में नैशनल कॉन्फ्रेंस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

 

पेशे से डेंटिस्ट हिना बीजेपी में आने के साथ विवादों में बनी रहीं. सैद्धांतिक तौर पर धारा 370 का विरोध करने वाली बीजेपी में शामिल होने के बाद हिना ने खुलकर पार्टी के इस सिद्धांत की मुखालफत की और यहां तक कह दिया कि यदि धारा 370 से छेड़छाड़ के खिलाफ वह बंदूक उठा लेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: heena bhat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017