हेमा मालिनी ने मथुरा, वृंदावन में यमुना में गंदगी का मुद्दा उठाया

By: | Last Updated: Thursday, 12 March 2015 7:47 AM
hema malini

नई दिल्ली: भाजपा सदस्य हेमा मालिनी ने लोकसभा में यमुना की दुर्दशा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अगर इस दिशा में ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में पूछा जायेगा कि क्या मथुरा, वृंदावन में यमुना बहती थी?

 

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान हेमामालिनी ने कहा कि यमुना नदी की दुर्दशा को देखकर काफी दुख होता है. वषरे से ब्रजवासियों को केवल आश्वासन दिया गया है लेकिन इस दिशा में कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि मलजल शोधन संयंत्र लगाने की बात की जा रही है लेकिन उन्होंने नहीं लगता कि केवल इससे यमुना साफ होगी.

 

हेमा ने कहा कि अगर यमुना नदी पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में पूछा जायेगा कि क्या मथुरा, वृंदावन में कभी यमुना नदी बहती थी ? उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि यमुना नदी की स्वच्छता और नदी जल को निर्मल बनाने के लिए क्या कार्य योजना है और इसे कैसे लागू किया जायेगा ? जल संसाधन एवं नदी विकास राज्य मंत्री सांवर लाल जाट ने कहा कि यमुना नदी की चिंता करना स्वाभाविक है.

 

इसके लिए सरकार भी प्रयत्नशील है. इसके तहत नदी के किनारे मलजल शोधन संयंत्र लगाने, नालों में प्रदूषित जल और औद्योगिक कचरा बहने से रोकने की व्यवस्था करने के साथ ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, प्रदूषण के आंकड़ों का विश्लेषण, निगरानी केंद्र की स्थापना और स्थानीय समुदाय को सक्रिय योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करने जैसी पहल की जा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hema malini
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Hema Malini
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017