श्रद्धालुओं के सामने संकट, सैकड़ों यात्री फंसे

By: | Last Updated: Thursday, 4 June 2015 1:51 AM
hemkund sahib yatra stop by heavy snowfall

नई दिल्ली: एक जून को भले हेमकुंड साहिब में बर्फ बारी नहीं हुई लेकिन बुधवार को जैसे ही भक्तों का रेला पंहुचा वहां अचानक बर्फ़बारी शुरू हो गयी पहले से ही अधिक हिमपात होने के कारण गुरुद्वारा पूरा ढाका हुआ था.

 

कल से शुरू हुई बर्फबारी के कारण  हालात और विकट हो गए है. हालात के मद्देनजर सरकार ने यात्रा फ़िलहाल रोक दी है. बर्फबारी के कारण लोगों को लंबी लंबी लाइनों में इंतजार कर रहे हैं कि कब बर्फबारी थमें और वे हेमतुंड साहिब के दर्शन कर सकें.

 

हिमालय में बने सिखों के गुरु गोविन्द सिंह हेमकुंड साहिब के स्थान हेमकुंड साहिब पर सुबह से लेकर शाम तक इसी तरह से बर्फ बारी हो रही है यात्रा में गए करीब सैंकड़ो यात्री फंस गए है.

 

गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने गोविंदघाट और घांघरिया में लाउडस्पीकर लगाकर तीर्थयात्रियों से गर्म कपड़े पहनने, स्नो सूज साथ लाने और सर्दी-जुकाम, सीने में दर्द, सिर दर्द की दवाइयां साथ लाने की अपील की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hemkund sahib yatra stop by heavy snowfall
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: hemkund sahib hemkund sahib yatra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017