High Court asks DDA to respond to illegal religious structures near Metro । मेट्रो के निकट अवैध धार्मिक ढांचों को लेकर अदालत ने मांगा डीडीए से जवाब

मेट्रो के निकट अवैध धार्मिक ढांचों को लेकर अदालत ने मांगा डीडीए से जवाब

अदालत ने अधिकारियों से सार्वजनिक जमीन और मेट्रो स्टेशन के निकट अतिक्रमण नहीं होने को भी सुनिश्चित करने को कहा है.

By: | Updated: 10 Dec 2017 01:15 PM
High Court asks DDA to respond to illegal religious structures near Metro

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने मेट्रो स्टेशनों के निकट स्थित अवैध धार्मिक ढाचों को हटाने को लेकर दायर की गई याचिका के संबंध में डीडीए और नगर निकायों से जवाब मांगा है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर ने जमीन का मालिकाना हक रखने वाली एजेंसी और नगर निकायों को नोटिस जारी करके रिपोर्ट मांगी है.


अदालत ने अधिकारियों से सार्वजनिक जमीन और मेट्रो स्टेशन के निकट अतिक्रमण नहीं होने को भी सुनिश्चित करने को कहा है. एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वह अगली सुनवाई (10 अप्रैल) से पहले इस मामले में स्थिति रिपोर्ट दायर करें.

गैर सरकारी संगठन फाइट फॉर ह्यूमन राइट्स ने इस संबंध में याचिका डाली थी. याचिका में निर्माण विहार और सरिता विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे स्थित अवैध धार्मिक ढांचे को तत्काल हटाने की मांग की गई थी.

याचिका में आरोप लगाया गया था कि डिफेंस कालोनी में बस स्टॉप के निकट अवैध तरीके से मंदिर बनाया गया है. इसमें कहा गया है कि अवैध ढांचों की वजह से पैदल यात्रियों और वाहनों को आने-जाने में दिक्कत होती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: High Court asks DDA to respond to illegal religious structures near Metro
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CBI ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी और उसके बेटे को कोर्ट में पेश किया, मांगा ट्रांजिट रिमांड