Himachal Assembly Election Results: former cm Shanta kumar on himachal's new cm हिमाचल: ABP से बोले पूर्व सीएम शांता कुमार- ‘प्रदेश में कई नेता हैं जो बन सकते हैं सीएम’

हिमाचल: ABP से बोले पूर्व सीएम शांता कुमार- ‘प्रदेश में कई नेता हैं जो बन सकते हैं सीएम’

सूत्रों के हवाले से वाले खबर है कि इस बात पर भी विचार हो रहा है कि धूमल को मुख्यमंत्री बनाया जाए और छह महीने के अंदर वो चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंच जाएं.

By: | Updated: 20 Dec 2017 01:51 PM
Himachal Assembly Election Results: former cm Shanta kumar on himachal’s new cm
नई दिल्ली: हिमाचल में बीजेपी जीत गई लेकिन मुख्यमंत्री के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल हार गए. अब प्रदेश में नए मुख्यमंत्री पर सस्पेंस बना हुआ है. अब पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई ऐसे नेता हैं जो सीएम की जिम्मेदारी को निभा सकते हैं. उन्हें मौका मिलना चाहिए.

एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में शांता कुमार ने कहा है, ‘’मौका उसको देना चाहिए जो उस समय की परिस्थितियों के मुताबिक सबसे उपयुक्त लगे. जरुरी नहीं है कि जो पहले मुख्यमंत्री रहे हो उन्हें ही मौका मिले. नए लोगों को भी मौका मिलना चाहिए.’’ शांता कुमार ने आगे कहा, ‘’बीजेपी को बहुमत मिला है लेकिन धूमल नहीं जीत सके. ऐसे में पार्टी विचार कर रही है.’’

हालांकि शांता कुमार ने कहा, ‘’हिमाचल प्रदेश में ऐसे बहुत से नेता है जो आज इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं. अब किसको सामने लाना है ये फैसला हाईकमान को करना है.’’ वहीं, सूत्रों के हवाले से वाले खबर है कि इस बात पर भी विचार हो रहा है कि धूमल को मुख्यमंत्री बनाया जाए और छह महीने के अंदर वो चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंच जाएं.

बता दें कि  बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल अपनी पारंपरिक सीट हमीरपुर की जगह सुजानपुर से चुनाव मैदान में थे. धूमल के खिलाफ कांग्रेस के टिकट से उन्हीं के पुराने करीबी राजेंद्र सिंह राणा मैदान में थे. लेकिन राजेंद्र सिंह राणा ने धूमल को चुनावी मैदान में पटखनी दे दी.

हिमाचल में बीजेपी ने दर्ज की शानदार जीत

राज्य में बीजेपी की बंपर जीत हुई है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस 21 पर सिमट गई. तीन सीटें अऩ्य के खाते में गई हैं. हिमाचल में बीजेपी को करीब 48.6 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 41.9 फीसदी.

हिमाचल में लोगों का बीजेपी पर भरोसा और जनाधार दोनों बढ़ा है.लिहाजा पार्टी के लिए चुनौती एक जननेता की तलाश की है. जिसमें कुशल नेतृत्व और धूमल की कमी की भरपाई करने की क्षमता हो.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himachal Assembly Election Results: former cm Shanta kumar on himachal’s new cm
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LIVE: आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है