Himachal Elections Results: Jairam Thakur likely to be CM- says sources हिमाचल: धूमल की हार, जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे- सूत्र

हिमाचल: धूमल की हार, जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे- सूत्र

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: प्रेम कुमार धूमल को बीजेपी पहले ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी. लेकिन धूमल की हार के बाद उनके सीएम पद की दावेदारी लगभग खत्म हो चुकी है.

By: | Updated: 19 Dec 2017 11:46 AM
Himachal Elections Results: Jairam Thakur likely to be CM- says sources
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: गुजरात में बीजेपी ने जीत दर्ज की तो हिमाचल में भी बीजेपी कांग्रेस से सत्ता छीनने में कामयाब रही, लेकिन हिमाचल की जीत तब फीकी पड़ गई जब बीजेपी की सेना तो जीती लेकिन सेनापति प्रेम कुमार धूमल हार गए. धूमल की हार के बाद अब सीएम उम्मीदवारों के नाम पर कयास लगाए जा रहे हैं.

ABP न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर का नाम सीएम के तौर पर सबसे आगे चल रहा है. जयराम ठाकुर जाति से राजपूत हैं. इसलिए उनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा है. क्योंकि प्रदेश में राजपूतों की संख्या ज्यादा है.

गुजरात-हिमाचल में मिली जीत के बाद पीएम मोदी-अमित शाह ने ऐसे मनाया जश्न

जयराम ठाकुर ने कहा है, ‘’पार्टी मेरे लिए जो काम तय करती है मैं वही काम करता हूं. पार्टी जो तय करेगी में वही करूंगा.’’ जयराम ठाकुर सेराज सीट से लगातार पांचवीं बार जीते हैं और बीजेपी की पिछली सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री थे. यह हिमाचल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 1998 में इन्होंने सबसे पहले विधानसभा का चुनाव जीता था.

बता दें कि बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल अपनी पारंपरिक सीट हमीरपुर की जगह सुजानपुर से चुनाव मैदान में थे. धूमल के खिलाफ कांग्रेस के टिकट से उन्हीं के पुराने करीबी राजेंद्र सिंह राणा मैदान में थे. लेकिन राजेंद्र सिंह राणा ने धूमल को चुनावी मैदान में पटखनी दे दी.

हिमाचल प्रदेश में खिला कमल, प्रेम कुमार धूमल की हार पर रो पड़े समर्थक

प्रेम कुमार धूमल को बीजेपी पहले ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी. लेकिन धूमल की हार के बाद उनके सीएम पद की दावेदारी लगभग खत्म हो चुकी है. लिहाजा अब सवाल ये कि हिमाचल में बीजेपी किसको अपना मुख्यमंत्री चुनेगी?

हिमाचल में नए मुख्यमंत्री की तलाश के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर को पर्यवेक्षक बनाया गया है. सीएम के नाम पर आखिरी मुहर बीजेपी संसदीय बोर्ड को लगानी है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों में से बीजेपी को 44 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस 21 पर सिमट गई. तीन सीटें अऩ्य के खाते में गई हैं. हिमाचल में बीजेपी को करीब 48.6 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 41.9 फीसदी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himachal Elections Results: Jairam Thakur likely to be CM- says sources
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानिए- जैसे ही जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया, हरिओम का जाप करने लगा आसाराम