Himachal Pradesh: Arki's assembly seat villagers threaten to boycott elections हिमाचल: अर्की से चुनाव लड़ेगें सीएम वीरभद्र सिंह, अब गांववालों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

हिमाचल: अर्की से चुनाव लड़ेगें सीएम वीरभद्र सिंह, अब गांववालों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

हिमाचल प्रदेश की अर्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस को जिताने का जिम्मा खुद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने संभाला है, लेकिन अर्की के राउडी गांव की समस्याएं सुनने वाला कोई नहीं है.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:49 PM
Himachal Pradesh: Arki’s assembly seat villagers threaten to boycott elections

अर्की: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जिस अर्की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वहां राउडी गांव के रहने वाले लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में अब महज 15 दिन बचे हैं.


दरअसल अर्की विधानसभा में आने वाले राउडी गांव के घरों की छतों और दीवारों में दरारें आ गई हैं. ये दरारें अंबुजा सीमेंट प्लांट से होने वाले कंपन की वजह से आई हैं. इतना ही नहीं इलाके में प्लांट से होने वाले प्रदूषण से भी गांववाले परेशान हैं. इसलिए गांव वालों ने उनकी मांगें ने माने जाने पर चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी है.


सीमेंट प्लांट की वजह से राउडी और आसपास के गांवों में जबर्दस्त प्रदूषण है. घरों में दिन भर धूल जमी रहती है, कानफोड़ू ध्वनि गूंजती रहती है. जिसकी वजह से लोगों को टीबी, अस्थमा, सीने में जलन और आंखों की बीमारी हो रही है.


hp veer 02


अर्की विधानसभा का राउडी गांव सीमेंट प्लांट से महज 50 से 100 मीटर की दूरी पर बसा हुआ है. नियमों के मुताबिक, प्लांट के 500 मीटर तक कोई गांव नहीं होना चाहिए. गांव वालों का कहना है कि सरकार अगर सीमेंट प्लांट शिफ्ट नहीं कर सकती तो उनका गांव ही कहीं और शिफ्ट कर दे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himachal Pradesh: Arki’s assembly seat villagers threaten to boycott elections
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक बार में तीन तलाक देने पर होगी जेल, मोदी सरकार ने विधेयक को दी मंजूरी, संसद में होगा पेश