Himachal Pradesh Assembly Election: BJP released list of candidates for 68 seats | हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने कुल 68 सीटों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने कुल 68 सीटों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:53 PM
Himachal Pradesh Assembly Election: BJP released list of candidates for 68 seats

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सभी 68 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया गया है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है. अनिल शर्मा हाल ही में कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में आए हैं.


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित शीर्ष नेता और समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए थे.


बीजेपी की ओर से जारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की सूची में चूड़ा से हंसराज, भारमौर से जिया लाल कपूर, चम्बा से पवन नैयर, डलहौजी से डी एस ठाकुर, भतियात से विक्रम सिंह जरयाल, नुरपूर से राकेश पठानिया, इंदोरा से रीता धीमान, फतेहपुर से कृपाल परमार, जावली से अर्जुन सिंह ठाकुर, देहरा से रवीन्द्र सिंह, जसवान प्रगपुर से विक्रम सिंह, ज्वालामुखी से रमेश धवला, जयासिंहपुर से रवीन्द्र धीमान, सुला से विपिन सिंह परमार, नग्रोटा से अरूण कुमार शामिल हैं.


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए नामांकन भरने की तारीख 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक है और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर है. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी 2018 को समाप्त हो रहा है.


बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी सूची के अनुसार कांगड़ा से संजय चौधरी, शाहपुर से सारविन चौधरी, धर्मशाला से किसन कपूर, पालमपुर से इंदू गोस्वामी, बैजनाथ से मुलख राज प्रेमी, लाहौल स्पीति से डा. रामलाल मार्कंडेय, मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बंजार से सुरेन्द्र शौरी, अन्नी से किशारी लाल, कार्सोग से हीरा लाल, सुंदरनगर से राकेश जमवाल , नाचन से विनोद कुमार, सीराज से जय राम ठाकुर, दारंग से जवाहर ठाकुर, जोगिन्दर नगर से गुलाब सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है.


बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया है


हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया है. हालांकि इसके संभावितों में केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा के नाम को लेकर अटकलें लगती रही हैं. प्रदेश में बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची में हालांकि नड्डा का नाम शामिल नहीं है. बीजेपी उम्मीदवारों में धरमपुर से महेन्द्र सिंह ठाकुर, बल्ह से इंद्रा सिंह गांधी, सरकाघाट से कर्नल इंद्रा सिंह ठाकुर, भोरंग से कमलेश कुमारी, सुजानपुर से प्रेम कुमार धूमल, हमीरपुर से नरेन्द्र ठाकुर, बरसार से बलदेव शर्मा, नादौन से विजय अग्निहोत्री, चिंतपूर्णी से बलवीर सिंह चौधरी, गाग्रेट से राजेश ठाकुर, हारोली से रामकुमार शर्मा, उना से सतपाल सत्ती, कुटलेहार से वीरेन्द्र कुंवर, धानडूटा से जे आर कटवाल, घुमारविन ने राजेन्द्र गर्ग, विलासपुर से सुभाष ठाकुर, नैना देवजी से रणधीर शर्मा शामिल हैं.


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अर्की से रतन सिंह पाल, नालागढ़ से किशन लाल ठाकुर, दून से सरदार परमजीत सिंह, सोलन से राजेश कश्यप, कसौली से राजीव सहजाल, पच्छाड से सुरेश कुमार कश्यप, नाहन से राजीव बिंदल, श्री रेणुकजी से बलवीर चौहान, पोंटा साहिब से सुखराम चौधरी, शिल्लई से बलदेव सिंह तोमर, चोपाल से बलवीर सिंह वर्मा, थियांग से राकेश वर्मा, कुसुमपट्टी से विजय ज्योति सैन, शिमला से सुरेश भारद्वाज, शिमला ग्रामीण से प्रमोद शर्मा, जुब्बल कोटखाल से नरेन्द्र बराग्टा, रामपुर से प्रेम सिंह ड्रायक, रोहरू से शशि बाला और किन्नौर से तेजवंत नेगी शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himachal Pradesh Assembly Election: BJP released list of candidates for 68 seats
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पनामा पेपर्स मामला: ईडी ने अहमदाबाद की एक कंपनी की 48.87 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की