वीरभद्र सिंह ने हिमाचल में स्वीकारी कांग्रेस की हार कहा, 'मैं पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं'/ himachal pradesh assembly election results cm virbhadra singh accepted the mandate of people

वीरभद्र सिंह ने हिमाचल में स्वीकारी कांग्रेस की हार कहा, "मैं पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं"

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र ने कहा, "मैं अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं."

By: | Updated: 18 Dec 2017 05:35 PM
himachal pradesh assembly election results cm virbhadra singh accepted the mandate of people

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सोमवार को राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार स्वीकार कर ली. वीरभद्र ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं."


उन्होंने जनादेश को स्पष्ट रूप से स्वीकार करते हुए कहा, "किसी को विजयी बनाना जनता का निर्णय है. यह उनका अधिकार है."


छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र ने प्रचार अभियान में कमी के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को दोषी ठहराया. उन्होंने 6,051 वोटों के अंतर से अर्की सीट पर जीत हासिल की.


उन्होंने कहा, "जो भी त्रुटि रही हो, मैंने अपने संसाधनों के भीतर राज्य में अकेले प्रचार किया और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया."


वीरभद्र ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर दोष लगाने से इनकार कर दिया और कहा, "चुनाव मेरे नेतृत्व में हुआ और मैं हार स्वीकार करता हूं."


उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने शिमला (ग्रामीण) सीट से विधानसभा चुनाव में अपनी पहली जीत हासिल की है. कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री सुधीर शर्मा, ठाकुर सिंह और प्रकाश चौधरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.


भाजपा 68 में से 44 सीटों पर बढ़त बनाकर सत्ता में आती दिख रही है. पार्टी ने 21 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. मतगणना अभी भी जारी है.


हालांकि, भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा है, जबकि पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल भी बहुत पीछे चल रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: himachal pradesh assembly election results cm virbhadra singh accepted the mandate of people
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ममता सरकार की बड़ी कार्रवाई, सिलेबस पर सवाल उठाकर RSS के 125 स्कूल बंद किए