हिमाचल में आज पीएम मोदी की दो रैली, परसों राहुल संभालेंगे कमान

हिमाचल में आज पीएम मोदी की दो रैली, परसों राहुल संभालेंगे कमान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी परसों से हिमाचल में चुनावी कमान संभालने वाली हैं. बीजेपी सत्ता में वापसी करना चाहती है तो कांग्रेस के सामने कुर्सी को बचाए रखने की चुनौती है.

By: | Updated: 04 Nov 2017 07:35 AM
Himachal Pradesh Assembly elections, pm modi to address two rallies

नई दिल्ली: हिमाचल चुनाव वोटिंग के लिए अब महज सिर्फ पांच दिन बचे हैं. नौ तारीख को उत्तरकंड के सियासी सूरमाओं का भविष्य ईवीएम में कै द हो जाएगा. वोटिंग से पहले सभी पार्टियां और नेताओं वोटर्स को लुभाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं.


बीजेपी मोदी मैजिक के सहारे इस चुनाव को क्लीन स्वीप करने की तैयारी में हैं. प्रचार के आखिरी दौर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में दो रैली करेंगे. पहली रैली कांग्रेस के रैत में होगी तो दूसरी रैली मंडी के सुंदर नगर में होगी.


क्यों अहम हैं प्रधानमंत्री ये रैलियां?
कांगड़ा जिले में करीब 15 विधानसभा सीटें हैं और 12 लाख मतदाता है. 2012 में यहां कांग्रेस को 10, बीजेपी को 3 सीटें मिली थी. बीजेपी हर हाल में यहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें जितना चाहती है. वहीं मंडी में करीब 7 लाख 56 हजार मतदाता है, यहां विधानसभा की 10 सीटें हैं. 2012 में कांग्रेस-बीजेपी को 5-5 सीटें मिली थी.


इसके अलावा कल पीएम मोदी पालमपुर, कुल्लू और उना में जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी परसों से हिमाचल में चुनावी कमान संभालने वाली हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himachal Pradesh Assembly elections, pm modi to address two rallies
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शंकर सिंह वाघेला की गैरमौजूदगी से मध्य गुजरात में बीजेपी को फायदा