हिमाचल में खाई में गिरी बस, नौ की मौत, आठ घायल

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 2:32 AM
Himachal Pradesh bus accident

हिमाचल प्रदेश: चंबा जिले में चंबा किलाड़ मार्ग पर बैरागढ़ के निकट हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस गहरी खाई में गिर गयी जिससे दो महिलाओं और एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य घायल हो गये.

 

यह दुर्घटना उस समय हुई जब एचआरटीसी बस का चालक हेमराज बस को एक तीखे मोड़ पर सही तरीके से घुमा नहीं सका और बस खाई में गिर गई. दुर्घटना चंबा शहर मुख्यालय से 100 किलोमीटर की दूरी पर हुई.

 

इस बस में 17 लोग यात्रा कर रहे थे. बस चंबा से पांगी घाटी स्थित किलाड़ जा रही थी.

 

चंबा की डिप्टी कमिश्नर एम सुधा देवी ने बताया कि सभी शव बरामद कर लिये गये हैं और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. पीड़ितों की पहचान कांगड़ा जिले की रीना, टिंडी की मान देई और सुलोचना, व्यास देव, भाग सिंह, रोशन लाल, देवी सिंह, चांद और चंबा जिले के निकटवर्ती गांव के रहने वाले एक पुरष के रूप में हुई है.

 

घायलों में चंबा जिले के रमेश कुमार, मंजीर बेगम, कृष्णा देवी, मीना, हेम राज, चतरो राम, आयुष और मंडी जिले के संजीव कुमार शामिल हैं.

 

हादसे की सूचना मिलने पर डीसी, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शुभ करण सिंह, जिला अधिकारी और हिमाचल सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी तथा डॉक्टरों का एक दल मौके पर पहुंचा और राहत तथा बचाव अभियान चलाया गया.

 

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Himachal Pradesh bus accident
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017