हिमाचल में 100 साल पुराना पुल गिरा

By: | Last Updated: Sunday, 24 August 2014 8:26 AM
himachal_bridge_collapsed

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में 100 साल पुराना एक पुल गिर गया. यह जानकारी यहां रविवार को अधिकारियों ने दी. पुल गिरने की वजह से चायल नामक पर्यटन स्थल और कन्दघट के बीच संपर्क टूट गया है.

 

यह पुल एक सदी से भी पुराना बताया गया है. लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नरिदर चौहान ने कहा कि पुल शनिवार को उस समय गिर पड़ा, जब सेबों से लदे एक ट्रक ने इसे पार करने की कोशिश की. पुल पर चेतावनी चस्पा थी कि वह भारी बोझ नहीं झेल सकता.

 

उन्होंने कहा कि संधुपुल के करीब कन्दघट-चायल रोड पर हल्के वाहनों के लिए एक अस्थाई रास्ता बनाया गया है. हालांकि, इस रास्ते पर बस और ट्रक जैसे भारी वाहन नहीं चल सकते.

 

उधर, उपायुक्त मदन चौहान ने कहा कि कन्दघट होकर चायल जाने वाले ट्रैफिक को गौंडा लिंक रोड होकर सलोगड़ा-अश्विनी नाले से निकलना चाहिए. चायल जाने के लिए शिमला-कुफरी रूट भी आजमा सकते हैं.

 

चौहान ने कहा कि पुल की मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा. चायल देवदार के पेड़ों के लिए जाना जाता है.

 

यह जगह उस समय मशहूर हुई, जब अभिनेता आमिर खान ने यहां अपनी फिल्म ‘3 इडियट्स’ की शूटिंग की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: himachal_bridge_collapsed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 100 years bridge bridge collapsed Himachal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017