Himanchal Pradesh Assembly Election: rahul gandhi attacks on pm modi हिमाचल प्रदेश: राहुल बोले- ‘मोदी जी ने पर्यटन और फल उत्पादकों का किया नुकसान’

हिमाचल प्रदेश: राहुल बोले- ‘मोदी जी ने पर्यटन और फल उत्पादकों का किया नुकसान’

राहुल ने कहा, "हम कठिन मेहनत करते हैं. हम रात-दिन काम करते हैं. मोदी सरकार के जैसे नहीं, जो केवल वादे करती है." रैली को संबोधित करने से पहले राहुल सिख धर्मस्थल पोंटा साहिब भी गए.

By: | Updated: 06 Nov 2017 08:19 PM
Himanchal Pradesh Assembly Election: rahul gandhi attacks on pm modi

शिमला: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया और कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के 'पर्यटन और फल उद्योग को नुकसान पहुंचा रहे हैं.' राहुल ने राज्य में नौ नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिरमौर जिले के पोंटा साहिब में रैली के दौरान कहा, "मोदीजी ने सेब उत्पादकों, किसानों और जो भी पर्यटन उद्योग में हैं, उनका नुकसान किया है."


सियासत के दो दिग्गजों का दिलचस्प अंदाज, क्या आपको पता है मोदी-राहुल का पसंदीदा खेल


उन्होंने कहा, "कांग्रेस छोटे उद्योगों का समर्थन करती है. हमलोग वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के विरोध में नहीं हैं. हमने केवल यह कहा था कि सरकार को इसे लागू करने से पहले इसका विस्तृत अध्ययन करना चाहिए." राहुल ने कहा, "लेकिन सरकार ने हमारी नहीं सुनी. अब इस निर्णय से सभी जूझ रहे हैं. जब हम 2019 में सत्ता में आएंगे, हमलोग जीएसटी को लोगों के लिए आसान बनाएंगे."


हिमाचल में अपनी पहली चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि मोदी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव जीतना चाहते थे और यही वजह थी जिसके लिए उन्होंने लोगों की परेशानियों की परवाह किए बगैर 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की. प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार अभी भी बड़ा मुद्दा बना हुआ है लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है.


क्या गुजरात के ये तीन लड़के कांग्रेस के हाथ से छिटक रहे हैं?


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "2014 में लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी रैलियों में मोदी ने प्रत्येक साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. लेकिन, हम क्या देख रहे हैं कि वह केवल बड़े उद्योगों के लिए काम कर रहे हैं. चीन दो दिनों में 1 लाख नौकरियां पैदा करता है लेकिन भारत एकदिन में केवल 450 नौकरी पैदा करता है. मुझे इस तरह के तथ्यों से शर्म आती है."


गुजरात के बारे में उन्होंने कहा, "गुजरात में व्यापारी जीएसटी और नोटबंदी की वजह से दिक्कतों के लिए मोदी को दोषी ठहरा रहे हैं." राहुल ने कहा, "मोदी भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करते हैं, लेकिन उन्हें तृणमूल नेता मुकुल राय, पूर्व कांग्रेस नेता नारायण राणे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस येदयुरप्पा को पार्टी में शामिल करने में कोई समस्या क्यों नहीं है? मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ, लगभग 50 लोग मारे गए. क्या मोदी ने इसपर कुछ बोला? क्या मोदी ने जय अमित शाह पर एक भी शब्द बोला? आप कहते हैं कि आप (मोदी) चौकीदार हैं, लेकिन आप 'भागीदार' हैं." नीति आयोग के आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश का मॉडल 'गुजरात मॉडल' से बहुत आगे है."


राहुल ने कहा, "हम कठिन मेहनत करते हैं. हम रात-दिन काम करते हैं. मोदी सरकार के जैसे नहीं, जो केवल वादे करती है." रैली को संबोधित करने से पहले राहुल सिख धर्मस्थल पोंटा साहिब भी गए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Himanchal Pradesh Assembly Election: rahul gandhi attacks on pm modi
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कुलभूषण जाधव के परिवार को वीजा जारी करेगा पाकिस्तान