बीजेपी-शिवसेना ने सड़कों-चौराहों पर गोडसे की मूर्ति लगाने का किया विरोध

By: | Last Updated: Friday, 19 December 2014 3:09 PM
Hindu Mahasabha wants to install Godse’s bust at public places, bjp is against on it

नई दिल्ली: महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने की हिंदू महासभा की योजना का बीजेपी और शिवसेना ने विरोध किया है. दोनों ही पार्टियों के नेताओं का कहना है कि हिंदू महासभा की सोच से वो सहमत नहीं हैं.

 

आपको बता दें कि हिंदू महासभा ने एलान किया है कि देश भर में सड़कों-चौराहों पर वो महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की मूर्तियां लगाना चाहते हैं. हिंदू महासभा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इजाजत लेने की बात भी कही है.

 

दो दिन पहले हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश कौशिक ने एबीपी न्यूज़ से कहा था, “जब अकबर, औरंगज़ेब और महात्मा गांधी के नाम पर रोड के नाम रखे जा सकते हैं तो कैसे गोडसे जैसे राष्ट्रीय हीरो की मूर्ति लगाने पर बवाल हो सकता है?”

 

कौशिक ने आगे कहा था, “पूरा देश गोडसे की खराब छवि को देखने पर मजबूर है और वे उन्हें खलनायक समझता है. लेकिन सच्चाई ये है कि वे अपने बुद्धि से एक शिक्षित राजनीतिक विचारक, दिल और आत्मा से एक राष्ट्रवादी, जबकि वे पेशे से पत्रकार और संपादक थे.”

 

कौशिक के मुताबिक गोडसे की मूर्ति पहले छह मेट्रो सिटीज़ के सार्वजनिक स्थलों जैसे पार्क, बाज़ार और अहम जगहों पर लगाए जाएंगे.

 

कौशिक ने आरोप लगाया कि गोडसे को खलनायक के तौर पर पेश करना कांग्रेस का दुष्प्रचार रहा है.

 

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि था कि गोडसे देशभक्त थे, लेकिन बाद में वे अपने बयान से पलट गए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hindu Mahasabha wants to install Godse’s bust at public places, bjp is against on it
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: nathuram godse
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017