हिंदू राष्ट्र आरएसएस का विचार, भाजपा का नहीं: नलिन कोहली

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 3:13 AM

मुंबई: भाजपा ने आज स्पष्ट किया कि वह नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिंदू राष्ट्र के विचार का समर्थन करता है.

 

भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘‘हिंदू राष्ट्र आरएसएस का विचार है, भाजपा का नहीं. आरएसएस एक स्वतंत्र संगठन है.’’ कोहली ‘टाटा लिटरेचर लाइव’ कार्यक्रम में बोल रहे थे. इस कार्यक्रम की विषयवस्तु ‘गंभीर खतरे में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ था.

 

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘आपातकाल के समय हमारे यहां इंदिरा गांधी का शासन फासीवादी शासन के सबसे निकट था.’’ दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के कारण मोहम्मद अखलाक नामक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मुद्दे पर कोहली ने कहा कि यह एक हत्या थी.

 

भाजपा के पूर्व विचारक सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि बढ़ती असहिष्णुता पर जनाक्रोश को लेकर सरकार इंकार करने की मुद्रा अपनाए हुए है.

 

कुलकर्णी ने कहा कि प्रधानमंत्री को सम्मान लौटाने वाले लेखकों, वैज्ञानिकों और कलाकारों को अपने आवास पर आमंत्रित करना और यह विश्वास दिलाना चाहिए कि उनके स्वाभिमान की सुरक्षा की जाएगी.

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह घोषणा करनी चाहिए कि हिंदू राष्ट्र की मांग असंवैधानिक है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hindu Rashtra View of RSS, Not BJP: Nalin Kohli
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017