होली: मुंबई और अहमदाबाद के लिये कानपुर से चलेंगी विशेष ट्रेने

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 11:24 AM

कानपुर: होली के त्योहार पर आम जनता को आसानी से अपने घर पहुंचाने के लिये उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) कानपुर से दो विशेष ट्रेन चलायेगा. ये विशेष ट्रेन बांद्रा (मुंबई) से कानपुर तथा अहमदाबाद से कानपुर के लिये चलेंगी तथा वापस आयेंगी. ये ट्रेनें केवल एक बार होली के अवसर पर ही चलेंगी.

 

एनसीआर के पीआरओ जनसम्पर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि होली के त्योहार के अवसर पर यात्रियों की काफी भीड़ होती है इसी को देखते हुय कानपुर से बांद्रा और कानपुर से अहमदाबाद की विशेष ट्रेने चलायी जा रही है. इन दोनो ट्रेनो में आज से आरक्षण भी शुरू हो गया है.

 

उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 09001–09002 बांद्रा टर्मिनल कानपुर वातानुकूलित प्रीमीयम सुपर फास्ट होली ट्रेन मंगलवार तीन मार्च को बांद्रा से दोपहर बारह बज कर पांच मिनट पर चलेंगी और बुधवार को दोपहर एक बज कर तीस मिनट पर कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर पहुंचेगी.

 

इस ट्रेन में चार एसी चेयरकार, पांच एसी सेकेंड तथा सात एसी थर्ड के डिब्बे होंगे. यह ट्रेन कानपुर से चार मार्च बुधवार को दोपहर बाद तीन बजकर चालीस मिनट पर चलेंगी और दूसरे दिन शाम चार बज कर 35 मिनट पर बांद्रा पहुंचेगी.

 

उन्होंने बताया कि दूसरी ट्रेन 09401–09402 अहमदाबाद से कानपुर वातानुकूलित प्रीमीयम सुपर फास्ट होली ट्रेन रविवार एक मार्च को अहमदाबाद से पांच बज कर 20 मिनट पर चल कर दूसरे दिन कानपुर दोपहर एक बज कर तीस मिनट पर पहुंचेगी.

 

उसी दिन कानपुर सेंट्रल स्टेशन से तीन बज कर चालीस मिनट पर चलकर दूसरे दिन दोपहर साढ़े बारह बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इसमें एक सेकेंड एसी कोच, दो थर्ड एसी कोच, सात स्लीपर कोच तथा छह जनरल कोच होंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: HOLI_FESTIVAL_MUMBAI_KANPUR_TRAIN_RAILWAY
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017