दिल्ली में सामने आया ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला

By: | Last Updated: Thursday, 20 November 2014 7:18 AM
Honour Killing: Delhi girl killed allegedly by parents for inter-caste marriage

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ताजा मामला साउथ वेस्ट दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाना इलाके का है. यहां 21 साल की भावना को उसके परिवार वालों ने इसलिए जलाकर मार डाला क्योंकि उसने दूसरे जाति के लड़के से प्यार करके शादी की थी. भावना ने राष्ट्रपति भवन में कार्यरत 24 साले अभिषेक से 12 नवम्बर को शादी की और 15 नवम्बर को उसकी हत्या कर दी गयी. कल दिल्ली पुलिस ने लड़की के आरोपी माँ-बाप को गिरफ्तार कर लिया.

 

दोनों ने इसी महिने की 12 तारीख को दिल्ली के हनुमान रोड पर स्थित आर्य समाज मन्दिर में शादी की और साथ जीने मरने की कसम खाई थी. लेकिन भावना को क्या पता था उसको जन्म देने वाले माँ-बाप ही चंद दिनों बाद उसकी हत्या कर देंगे. भावना का कसूर सिर्फ इतना था की उसने उनकी मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था. भावना परिवार के साथ द्वारका के भरत विहार में रहती थी और अभिषेक उत्तम नगर के हस्तसाल में रहने वाला है. अभिषेक राष्ट्रपति भवन में असिस्टेंट प्रोग्रामर के पोस्ट पर काम करता है.

 

अभिषेक के परिवार वालों के अनुसार जब 12 नवम्बर को दोनों शादी करके हस्तसाल स्थित अभिषेक के घर पहुंचे तो पता चलते ही भावना के परिवार वालों ने सम्पर्क किया. सभी को जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर बुलाया. वहां काफी देर बात के बाद भावना के माँ-बाप यह कहकर उसे अपने साथ ले गए कि 16 नवम्बर रविवार को रस्म अदायगी के साथ वो बेटी को विदा करेंगे. लेकिन 14 नवम्बर को भावना ने फोन किया की उसके साथ घरवाले मारपीट-डांट डपट कर रहे हैं और वह शाम में अभिषेक के घर आ गई.

 

कुछ देर बाद भावना के कुछ रिश्तेदार फिर से आये और समझा बुझाकर उसे साथ ले गये. लेकिन 16 नवम्बर को किसी का फोन आया की भावना को उसके परिवार वालों ने जलाकर मार दिया. अभिषेक और उसके घरवालों को विश्वाश नही हुआ वे द्वारका थाने पहुंचे और वहां सारी बात बताई. फिर पुलिस ने शिकायत पर आधारित मामला दर्ज कर लिए और कल भावना के माँ-बाप को उनकी की बेटी की हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया.

 

थाने के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया की भावना की गला दबाकर हत्या कर दी गई और सांप काटने से मौत होने का बहाना बनाकर राजस्थान के अलवर में ले जाकर मृत शरीरी को जला दिया. द्वारका कोर्ट ने भावना के मां-बाप को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Honour Killing: Delhi girl killed allegedly by parents for inter-caste marriage
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017