हॉस्पिटल ने महिला को नहीं किया भर्ती, नाले के पास दिया बच्चे को जन्म-Hospital not recruited woman, birth of child near drain

हॉस्पिटल ने महिला को नहीं किया भर्ती, नाले के पास दिया बच्चे को जन्म

जरूरी दस्तावेज नहीं होने पर जब एक आदिवासी महिला को एक सरकारी अस्पताल ने कथित तौर पर भर्ती नहीं किया. मजबूर हो कर हॉस्पिटल के कैम्पस में एक नाले के पास एक बच्ची को जन्म दिया.

By: | Updated: 16 Dec 2017 09:38 AM
Hospital not recruited woman, birth of child near drain

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरापुट:  मानवता को शर्मशार करने वाली घटना एक बार फिर मीडिया की सुर्खियं बन रही है. मामला उड़िशा के कोरापुट जिले का है. दरअसल जरूरी दस्तावेज नहीं होने पर जब एक आदिवासी महिला को एक सरकारी अस्पताल ने कथित तौर पर भर्ती नहीं किया. मजबूर हो कर हॉस्पिटल के कैम्पस में एक नाले के पास एक बच्ची को जन्म दिया.  हालांकि शहीद लक्ष्मण नायक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ने महिला को भर्ती नहीं करने के आरोपों को खारिज कर दिया है. घटना की खबर फैलने के बाद अस्पताल ने बच्ची को विशेष नवजात देखभाल इकाई में भर्ती किया और 30 वर्षीय महिला की भी अस्पताल में देखभाल की गयी.


अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि मां और बच्ची दोनों की हालत स्थिर है.


दसमंतपुर के तहत आने वाले जानीगुडा गांव की निवासी महिला अपनी मां और बहन के साथ अपने पति से मिलने आई थी जिसे बुधवार से बुखार आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला की मां का आरोप है कि इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी और वह भर्ती होने के लिए स्त्रीरोग विभाग में गयी लेकिन अस्पताल के अधिकारियों ने उसे भर्ती करने से इनकार कर दिया. हालांकि कोरापुट के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ललित मोहन रथ ने आरोपों को खारिज कर दिया.


पहले भी इस तरह की अमानवीय घटना सामने आ चुकी है.


इससे पहले भी इस तरह की अमानवीय घटना सामने आ चुकी है. पिछले साल 25 अगस्त को ओड़िशा के पिछड़े जिले कालाहांडी में एक आदिवासी को अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर लेकर करीब 10 किलोमीटर तक चलना पड़ा. उसे अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल सका था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hospital not recruited woman, birth of child near drain
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेडिकल घोटाला: CBI को तीस हजारी कोर्ट का नोटिस, पूछा- जांच से जुड़ी बातचीत मीडिया में कैसे लीक हुई?