सरकारी अस्पताल की लापरवाही, इमरजेंसी गेट पर हुई डीलिवरी

By: | Last Updated: Saturday, 6 June 2015 1:55 PM
hospital_delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के सरकारी अस्पताल में होने वाली लापरवाही एक बार फिर उस वक्त लोंगो के सामने उजागर हुई जब अस्पताल की इमरजेंसी के गेट पर एक महिला की डिलिवरी हो गई.

 

आपको बता दें कि अस्पताल में डिलवरी के लिए आयी महिला ई रिक्शे में ही दर्द से तड़पती रही और परिजन इमरजेंसी में डॉक्टर्स से मिन्नत करते रहे लेकिन किसी ने उनकी बातों पर ध्यान नही दिया.

 

इसका नतीज़ा यह हुआ कि महिला ने ई रिक्शे में ही बच्ची को जन्म दे दिया. केवल इतना ही नहीं यह सारी घटना मीडिया के कैमरे में कैद है. यह मामला दिल्ली के नरेला इलाके का है.

 

इसी ई रिक्शे में जन्मी इस प्यारी से बच्ची को और इसकी इस माँ को भगवान् ने ही बचाया है वरना भगवान् कहे जाने वाले डॉक्टर्स ने तो इन्हें इनके हाल पर ही छोड़ दिया था.

 

आपको बता दें कि महिला डिलवरी पैन से  कुछ देर तक दर्द से तड़पती रही. परिजन अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आधा घंटे से डॉक्टर्स और नर्स से महिला को भर्ती करने के लिए गुहार लगा रहे थे. इसकी चीख मीडिया के  कैमरे में कैद है.

 

जल्द ही बच्ची की किलकारी भी कैमरे में कैद हो गयी. इस महिला ने इस ई रिक्शे में ही इस बच्च्ची को जन्म दे दिया. इस बच्ची और इसकी माँ को भगवान् ने ही नयी जिदंगी दी है वरना अस्पताल ने तो इसे इसके हाल पर ही छोड़ दिया था. जब अस्पताल कि तरफ से कोई बाहर नही आया तो इसके साथ आयी महिला ने ही इसकी डिलवरी कराई.

 

आपको बतादें कि नरेला के सत्यवादी राजा हरीश चंद्र अस्पताल के बहार डिलिवरी दर्द से तड़प रही यह महिला नरेला टिकरी से आयी थी. अस्पताल तक किसी तरह यह इस ई रिक्शे में आ गयी लेकिन अस्पताल प्रशासन इसे देखने तक की जरूरत नही समझी लेकिन जैसे ही अस्पताल को पता लगा की महिला की डिलवरी मीडिया के कैमरे में कैद हुई है अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और डिलवरी के बाद  रिपु नाम की इस महिला को भर्ती कर लिया.

 

आप यह जानकर  हैरान हो जाएंगे कि सब कुछ मीडिया के कैमरे में कैद है  इसके बावजूद अस्पताल इस बात से इंकार कर रहा है कि उसने लापरवाही की है. अस्पताल का कहना है की जब उन्हें पता चला तभी तुरन्त भर्ती कर लिया.

 

आपको बता दें कि महिला को तीमारदार 12 बजकर 50 मिनट पर लेकर आये और 01:23 पर महिला को कैमरे चलते देखकर भर्ती किया. दिल्ली के अस्पतालो में यह ऐसा पहला मामला नही है कि किसी महिला ने अस्पताल के बहार ही इलाज के इन्तजार में बहार ही किसी बच्चे का जन्म हुआ हो.

 

यह एक और घटना इस बात का प्रमाण है की देश की राजधानी दिल्ली में ही महिलाओ के सबसे ज्यादा संवेदनशील स्थिति में भी अस्पताल में किस तरह की व्यवस्था और व्यवहार होता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hospital_delhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi delivery emergency government hospital
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017