दीदी के 'राज' में रेलवे पुलिस की हैवानियत

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 12:43 PM

नई दिल्ली: वर्दी में छुपा एक ऐसा चेहरा जिसकी कारगुजारी किसी अपराधी से कम नहीं. सत्ताधीश अक्सर पुलिस को अपराधियों में भय और आम जन में विश्वास के लिए जरूरी बताते हैं. लेकिन ‘वर्दी’ अब सिर्फ गुंडागर्दी का जरिया बनती जा रही है. थाने से लेकर रेलवे तक में कमजोर और मजलुम सिर्फ खाकी के कहर से बचने का उपाय खोजते हैं. आज दीदी के राज में वर्दी वाले ‘गुंडे’ को देखिए.

 

सिक्के की खनक पर ताता थैया करने वाले, हसीनाओं के ठुमकों पर लड़खड़ाने वाले, मेमने की तरह मजबूर मजदूरों पर कहर बरपाने वाले वर्दीधारी गुंडे को जरा ध्यान से वीडियो में देखिए. पता नहीं हुक्मरान के कौन से फरमान को नहीं माना है शारीरिक रूप से लाचार नौजवान ने. रक्षक बने इस भक्षक का पता नहीं क्यों खून खौल उठा. बाल घसीटते हुए सड़क पर पटक दिया. और फिर शुरू हो गया हैवानियत का नंगा नाच. लुटने लगी इंसानियत की आबरू. जख्मी हो गया फिर लोकतंत्र. पिट रहा ये शख्स मेमने की तरह असहाय नज़र आ रहा है. जैसे उसके सामने अचानक से भेड़िया आकर खड़ा हो गया हो. हमला कर दिया हो और वह खुद को ऐसे बचा रहा है जैसे को कोई जीवन की भीख मांग रहा हो.

 

‘जिल्लेइलाही’ बनने का नशा इस कदर चढ़ा कि मानवीय जज्बात जमींदोज हो गए. सत्ता की सनक में संवेदना को गाली दे रहे इस वर्दीधारी की करतूत पर आपका भी खून खौल रहा होगा. निरंकुश और मानवीयता की हदें पार करने वाले खाकी वर्दी वाले के इस हरकत पर आपको भी घिन्न आ रही होगी.

 

ये तो सिर्फ कैमरे में कैद एक अदद घटना है जनाब. मूंगफली वालों से, पानी बेचने वालों से, खोमचे वालों से, रेहड़ी वालों से, मजदूरों से, मजबूरों से ऐसे ही बर्ताव करने की आदत बन चुकी है इनकी. गुस्साइए मत, इसे रोज होने वाली घटना बता किनारे मत होइए, अपनी खैर मनाइए, क्योंकि लंपट, गुंडा सिर्फ गुंडा होता है चाहे वह सड़क का हो या वर्दी में.

 

यहां देखे हैवानियत का वीडियो

दीदी के ‘राज’ में रेलवे पुलिस की हैवानियत 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: howrah physically challenged boy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017