मैं देशभक्त अंडरवर्ल्ड डॉन हूं!

By: | Last Updated: Sunday, 1 November 2015 3:23 PM
i am a Patriot underworld don

नई दिल्लीः क्या आपने कभी किसी अंडरवर्ल्ड डॉन को खुद को देशभक्त कहते हुए सुना है? क्या किसी डॉन को आतंक के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हुए सुना है. अगर नहीं सुना है तो आज सुनिए उस डॉन की जुबानी जो खुद को देशभक्त डॉन कहता है. जो सलाखों के पीछे होते हुए भी डॉन को मारने की धमकी देता है. 

 

सलाखों के पीछे मौजूद ये है अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजनएक ऐसा डॉन जो हाथ में बंदूक तो उठाता है लेकिन दावा देशभक्ति का करता है. एक ऐसा डॉन जो गुनाह की दुनिया का बादशाह कहलाता है लेकिन खुद को भारत मां का बच्चा कहता है. एक ऐसा डॉन जो हत्याएं भी करवाता है लेकिन उसे अपने भाईयों की मौत का बदले बताता है. ये कहानी छोटा राजन की है जिसके नाम पर दाऊद की करीब आधा दर्जन टीम निपटाने के साथ-साथ दो दर्जन से ज्यादा हत्याएं, 400 करोड़ के अपहरण और फिरौती का काला धंधा, सोने और शराब की तस्करी जैसे ढेरों गुनाह दर्ज हैं.

 

ये अंडरवर्ल्ड का वो नाम है जो दुनिया के मोस्टवांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम को मारने का सिर्फ दावा ही नहीं करता रहा है बल्कि दाऊद को मारने की कोशिश भी कर चुका है.. सलाखों के पीछे होने के बाद भी छोटा राजन ने एक बार फिर वही बात दोहराई है कि उसने जिंदगी भर दाऊद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और आगे भी ये लड़ाई जारी रहेगी

 

 

 

छोटा राजन देश की राजधानी दिल्ली से करीब 6 हजार किमी दूर इंडोनेशिया के बाली की जेल में है. जब भारतीय दूतावास के फर्स्ट सेक्रेटरी संजीव अग्रवाल छोटा राजन से मिलने बॉली के इस पुलिस लॉकप में पहुंचे थे. करीब 45 मिनट तक दोनों के बीच बातचीत होती रही. छोटा राजन से जुड़ी हर खबर को आप तक पहुंचाने के लिए आपके दो संवाददाता गणेश ठाकुर और जीतेंद्र दीक्षित इंडोनेशिया के बाली में मौजूद हैं जो आपको ये बता रहे हैं कि 45 मिनट में एक अंडरवर्ल्ड डॉन और एक अफसर के बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई

 

 

दाऊद का दुश्मन नंबर वन छोटा राज. छोटा राजन ने दाऊद को मारने के लिए तीन बार हमले किए हैं.छोटा राजन के शूटर दाऊद के करीब तक पहुंच गए थे . दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील बाल-बाल बच गए थे. तीसरा हमला साल २००५ में होना था लेकिन वो मिशन फ्लॉप हो गया था.

 

लेकिन अब ये होगा कैसे? छोटा राजन तो गिरफ्तार हो चुका है. सीबीआई और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों के साथ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम छोटा राजन को भारत लाने के लिए बाली पहुंच चुकी है. जल्द ही ये टीम छोटा राजन को लेकर भारत लौटेगी. तो फिर छोटा राजन मोस्टवांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ अपनी लड़ाई कैसे जारी रखेगा?

 

 

राजन का कहना है कि दाऊद के खिलाफ उसकी जंग जारी रहेगी, इसलिए भारत पहुंचने के बाद हो सकता है कि छोटा राजन जेल से किसी मिशन को तैयार करने की कोशिश करे. कई मिसालें हैं कि डॉन जेल में रहकर मुंबई में अपने-अपने गैंग चलाते हैं. अरुण गवली, अश्विन नायक, मुस्तफा डोसा कई इसके बड़ा उदाहरण हैं. इसलिए जेल में बैठकर राजन को अपना गैंग चलाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

 

छोटा राजन की गिरफ्तारी को लेकर इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि उसने खुद को जानबूझकर गिरफ्तार करवाया है, क्योंकि वो इस बात से डरा हुआ है कि दाऊद के साथी छोटा शकील को ऑस्ट्रेलिया में राजन के ठिकाने का पता चल चुका था, जिससे उसकी जान को खतरा बन गया था. जब मीडिया ने छोटा राजन से इस पर सवाल किया तो उसने दो टूक लहजे में जवाब दिया था कि कोई डर नहीं है

 

छोटा राजन खुद को देशभक्त और हिंदू डॉन बताता है और इस तमगे के पीछे भी दाऊद और छोटा राजन के बीच दुश्मनी की वो कहानी जो आज से करीब 24 साल पहले शुरू हुई थी.

 

90 के दशक में दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन दोनों साथ-साथ थे. छोटा राजन डॉन का दाहिना हाथ हुआ करता था. दोनों के बीच नजदीकियों की गवाह ऐसी तस्वीरें हैं. ये तस्वीर छोटा राजन की शादी है कि जब दाऊद अपनी पत्नी महजबीन के साथ वहां मौजूद था. लेकिन साल 1991 में दोनों के बीच दुश्मनी की पहली दरार पड़ी और फिर मुंबई दंगों के बाद तो दाऊद और छोटा राजन दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए.

 

दिसंबर 1992 और जनवरी 1993 के दंगों में मुंबई में 800 से ज़्यादा लोग मारे गए थे. इसके बाद मुंबई शहर की तरह अंडरवर्ल्ड भी साम्प्रदायिक लाइन पर बंट गया था . दाऊद ने दंगों का बदला लेने के लिए मार्च 1993 में मुंबई में ब्लास्ट करवाए. अगले कुछ साल तक दाऊद और छोटा राजन दोनों गैंग एक दूसरे के लोग मारते रहे और पुलिस वालों को एक दूसरे के गैंग के खिलाफ मुखबिरी करते रहे.

 

 

इस गैंगवार में दाऊद इब्राहिम ने हिंदुओं को निशाना बनाया और छोटा राजन ने मुसलमानों को. उस वक्त महाराष्ट्र में शिवसेना -बीजेपी सरकार थी और छोटा राजन खुले आम कहता था कि वो हिंदुओं की लड़ाई लड़ रहा हैं. राजन मीडिया से कहता था कि वो देशभक्त डॉन हैं, हिंदू डॉन है और दाऊद को ख़त्म करके ही भारत लौटेगा.

 

 

1987 में भारत से भागा अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन 28 साल बाद भारत लौट रहा है लेकिन बिना दाऊद को मारे. लेकिन खुद को देशभक्त बताने वाला ये डॉन सलाखों के पीछे भी यही दावा कर रहा है कि उसकी लड़ाई जारी रहेगी.

देखें वीडियो-

ABP न्यूज़ से छोटा राजन ने कहा आतंक के खिलाफ लड़ता रहूंगा 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: i am a Patriot underworld don
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: claim don patriot underworld
First Published:

Related Stories

पीएम मोदी ने की नेपाल के प्रधानमंत्री से बात, बाढ़ से निपटने में मदद की पेशकश की
पीएम मोदी ने की नेपाल के प्रधानमंत्री से बात, बाढ़ से निपटने में मदद की पेशकश...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नेपाल के अपने समकक्ष शेर बहादुर देउबा से...

एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें
एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें

1. डोकलाम विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी का चीन जाना तय हो गया है. ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के लिए...

सरकार के रवैये से नाराज यूपी के शिक्षामित्रों ने फिर शुरू किया आंदोलन
सरकार के रवैये से नाराज यूपी के शिक्षामित्रों ने फिर शुरू किया आंदोलन

मथुरा: यूपी के शिक्षामित्र फिर से आंदोलन के रास्ते पर चल पड़े हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद...

बाढ़ से रेलवे की चाल को लगा 'ग्रहण', सात दिनों में करीब 150 करोड़ का नुकसान
बाढ़ से रेलवे की चाल को लगा 'ग्रहण', सात दिनों में करीब 150 करोड़ का नुकसान

नई दिल्ली: असम, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश में आई बाढ़ की वजह से भारतीय रेल को पिछले सात...

चीन के साथ डोकलाम विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा- समाधान के लिए करते रहेंगे बातचीत
चीन के साथ डोकलाम विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा- समाधान के लिए करते रहेंगे...

नई दिल्ली: बॉर्डर पर चीन से तनातनी और नेपाल में आई बाढ़ को लेकर शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने...

15 अगस्त को राष्ट्रगान नहीं गाने वाले मदरसों के खिलाफ होगी कार्रवाई, यूपी सरकार ने मंगवाए वीडियो
15 अगस्त को राष्ट्रगान नहीं गाने वाले मदरसों के खिलाफ होगी कार्रवाई, यूपी...

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगी सरकार ने राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाए जाने का...

ब्रिक्स सम्मेलन: तनातनी के बीच सितंबर के पहले हफ्ते में चीन जाएंगे पीएम मोदी
ब्रिक्स सम्मेलन: तनातनी के बीच सितंबर के पहले हफ्ते में चीन जाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: डोकलाम विवाद को लेकर चीन युद्ध का माहौल बना रहा है. इस तनाव के माहौल में पीएम नरेंद्र...

गोरखपुर ट्रेजडी: इलाहाबाद HC ने योगी सरकार से पूछा सवाल, बच्चों की मौत कैसे हुई ?
गोरखपुर ट्रेजडी: इलाहाबाद HC ने योगी सरकार से पूछा सवाल, बच्चों की मौत कैसे...

इलाहाबाद: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले की न्यायिक जांच की मांग को...

योगी के बयान पर बोले अखिलेश- थानों में पहले भी मनती थी जन्माष्टमी, हमने रोक नहीं लगाई
योगी के बयान पर बोले अखिलेश- थानों में पहले भी मनती थी जन्माष्टमी, हमने रोक...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री...

ABP न्यूज़ का खुलासा: सृजन NGO में बाहर से सामान मंगाकर सिर्फ पैकिंग होती थी
ABP न्यूज़ का खुलासा: सृजन NGO में बाहर से सामान मंगाकर सिर्फ पैकिंग होती थी

भागलपुर:  बिहार में जिस सृजन घोटाले को लेकर राजनीति गरम है उसको लेकर बड़ा खुलासा किया है. एबीपी...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017