‘राजनीतिक औजार’ के रूप में मेरा इस्तेमाल हो रहा है: वाड्रा

By: | Last Updated: Monday, 23 November 2015 11:16 AM

नई दिल्ली: सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. वाड्रा ने कहा कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक हथियार के तौर पर उनका इस्तेमाल किया जाता है. वाड्रा की जमीन सौदों पर सवाल उठते रहे हैं. इस पर उनका कहना है कि वो अपना कारोबार कानूनी नियम कायदों में रहकर करते हैं .

जमीन सौदों को लेकर विवादों में रहे रॉबर्ट वाड्रा ने बीजेपी पर सीधा हमला किया है . न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में वाड्रा ने जमीन विवाद से लेकर देश में असहिष्णुता के मुद्दे पर अपनी राय जाहिर की .

 

सवाल –  आपके खिलाफ कई आरोप लगाए गए हैं, आलोचनाओं पर क्या प्रतिक्रिया है आपकी?

 

रॉबर्ट  वाड्रा – आलोचना काफी नरम शब्द होगा . मैं कई सालों से राजनीतिक हमलों का शिकार हो रहा हूं . मेरे बारे में इतनी मजबूती से गलत धारणाएं बना दी गई हैं कि कई बार ऐसा लगता है जैसे कोई सच जानना ही नहीं चाहता .

 

सवाल – लेकिन जमीन लेन-देन पर काफी सवाल उठ रहे हैं ?

 

रॉबर्ट वाड्रा – जो ऐसा कर रहे हैं, उनका मकसद सिर्फ जनता का ध्यान भटकाना है . अक्सर कहा जाता है कि मैंने जमीन का कोई हिस्सा प्रॉफिट में कैसे बेच दिया? उसी जगह पर दूसरे लोगों ने भी मुनाफे में अपनी जमीन बेची है .

 

देश में असहिष्णुता के माहौल पर वाड्रा ने कहा कि देश में वर्तमान माहौल देखकर मुझे बहुत दुख होता है . दरअसल हरियाणा और राजस्थान में रॉबर्ट वाड्रा के जमीन सौदों की जांच चल रही है . इन दोनों ही जगहों पर बीजेपी की सरकार है . हरियाणा सरकार ने पूर्व कांग्रेस सरकार के समय वाड्रा की कंपनी को जमीन दिए जाने की जांच के लिए आयोग का गठन किया है . कांग्रेस रॉबर्ट वाड्रा के बयान के आधार पर बीजेपी पर हमला बोल रही है .

 

वाड्रा के आरोपों पर बीजेपी ने कहा है कि जो कुछ भी कार्रवाई हो रही है वो कानून के तहत हो रही है.

 

आपके चैनल ABP न्यूज ने दिखाया था कि वाड्रा की कंपनी ने जिस कंपनी को जमीन बेची थी, वो कंपनी कागजी थी . प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा की कंपनी को नोटिस भेजा था, लेकिन वाड्रा ने कहा कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I am being used as ‘political tool’: Vadra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017