विफलता से कुछ सीखता हूं: अनुपम खेर

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 6:39 AM

मुंबई: मशहूर अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि वह विफलता से कुछ न कुछ सीखते हैं और उन्हें लगता है कि इसमें प्रोत्साहन की एक अद्भुत क्षमता है. अनुपम अब नीरज पांडे की फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आएंगे.

 

खेर ने कहा, ‘‘मैं विफलता से कुछ न कुछ सीखता हूं . विफलता आपको जिंदगी में सफलता से कहीं ज्यादा सिखाती है. विफलता आपको प्रोत्साहित करती है. इसमें एक शक्ति है. विफलता के कई आयाम होते हैं और सफलता का एक ही पहलू होता है.’’ वह आगामी फिल्म में प्रमुख किरदार निभा रहे सुशांत सिंह राजपूत के पिता पान सिंह की भूमिका में होंगे. यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के जीवन, परिवार और करियर पर आधारित है.

 

वर्ष 2002 में ‘ओम जय जगदीश’ के जरिए निर्देशन के क्षेत्र में शुरूआत करने वाले 60 वर्षीय खेर का कहना है कि एक बार फिर निर्देशन के लिए वह किसी अच्छी कहानी का इंतजार कर रहे हैं.

 

फिलहाल खेर अपने टीवी शो ‘द अनुपम खेर शो- कुछ भी हो सकता है’ के दूसरे सीज़न को लेकर उत्साहित हैं.

 

पहले सीज़न में लोगों ने इस शो में आने वाली मशहूर हस्तियों को शोहरत की बुलंदियों तक के अपने सफर, सामने आई मुश्किलों और दिल को पहुंचे दुखों के बारे में दिल खोलकर बातें करते देखा.

 

खेर ने कहा, ‘‘मुझे यकीन था कि यह शो लोगों के दिल को छुएगा. इसने दर्शकों के साथ एक जुड़ाव कायम किया. मैं बेहद खुशी के साथ हैरानी में था कि यह शो हिट साबित हो गया. यह शो मनोरंजक ढंग से लोगों को प्रेरित करता है. मंैने अपने जीवन में हमेशा कुछ हटकर करने की कोशिश की है. मैं बहुत खुश हूं कि यह शो मुझे मिला.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने जीवन का सही महत्व नहीं जान पाते. जब हम दूसरे लोगों के संघर्ष और उनके द्वारा हासिल की गई उपलब्धि को देखते हैं, तो इससे हमें प्रेरणा मिलती है.’’

 

इस शो के निर्माताओं का लक्ष्य है कि इसके दूसरे सीज़न के जरिए सकारात्मक कहानी कहते हुए दर्शकों के दिल को छुआ जाए. खेर ने कहा, ‘‘शो में कुछ नया नहीं जोड़ा गया. इस शो का फॉर्मेट ही इसकी खासियत है. जिस सच्चाई और सादेपन से मशहूर हस्तियां यहां आकर बात करती हैं, वह दर्शकों के दिल को छू जाता है. इस सीज़न में अगर कुछ नया है तो वे हैं मेहमान.’’ दूसरे सीज़न में जिन मशहूर हस्तियों के आने की संभावना है, उनमें अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा, काजोल, माधुरी दीक्षित-नेने, सुरेश रैना, गुलज़ार, रिषि कपूर, तब्बू, मनोज बाजपेयी, इरफान खान, वहीदा रहमान, आशा पारेख, परेश रावल, बोमन ईरानी, सानिया मिर्जा और सोनू निगम शामिल हैं.

 

खेर ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार लेना चाहूंगा. उनकी कहानी प्रेरणादायी है. मैं सचिन तंेदुलकर, बराक ओबामा, ओप्रा विन्फ्रे का भी साक्षात्कार लेना चाहूंगा. हम उन लोगों के बारे में भी जानना चाहेंगे, जो ज्यादा चर्चित तो नहीं हैं लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है.’’ खेर ने यह भी कहा कि वे लोग मेगास्टार अमिताभ बच्चन को इस शो में लाना चाहते थे.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते थे कि अमिताभ बच्चन हमारे शो में आएं. हमने उन्हें पहले सीज़न में लाने की कोशिश की थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इस सीज़न में भी हमें उनकी डेट्स नहीं मिल पा रहीं.’’ ‘कुछ भी हो सकता है’ के दूसरे सीज़न की शुरूआत कलर्स चैनल पर दो अगस्त से होने वाली है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I celebrate failure: Anupam Kher
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: anupam kher
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017