बयान से मुकरे राम शंकर कठेरिया, कहा- नहीं की थी बदले की बात

By: | Last Updated: Tuesday, 1 March 2016 12:00 PM
i-d did not use the word badla or hathiyaar says ram shankar katheria

नई दिल्ली: बीजेपी सासंद और केन्द्रीय राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया आज अपने उस बयान से मुकर गए हैं जिसमें उन्होंने एक समुदाय विशेष के खिलाफ हिंदू समुदाय से एकजुट होने की अपील की थी.

एक तरफ संसद में विपक्ष कठेरिया के उस बयान को मुद्दा बनाकर हंगामा कर रहा है लेकिन कठेरिया ने उस बयान से किनारा कर लिया है. कठेरिया ने कहा, ”मेरे बयान के बारे में जो भी छपा है वो पूरी तरह झूठ है. मैने किसी समुदाय का नाम नहीं लिया.”

कठेरिया ने आगे कहा कि मैने कहा कि,” जिन्होंने हत्या की है उन्हें फांसी हो. मैने बदला लेने की बात नहीं की थी.”

क्या है मामला

आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के नेता अरुण माथुर की बीते गुरूवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. उस मौके पर कठेरिया ने कहा था,” हिंदू समुदाय के खिलाफ साजिश हो रही है, हमें इसे पहचानना होगा और एकजुट होना होगा. हमें खुद को मजबूत बनाना होगा. आज हमने एक अरूण खोया है, इससे पहले कि हम कल फिर से किसी को खो दें हमें अपनी ताकत दिखानी होगी. हमें एक उदाहरण स्थापित करना होगा.”

कठेरिया के इस बयान को विपक्ष ने मुद्दा बनाकर सरकार को निशाने पर लिया. कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”ये ऐसी बात कर कर के समाज को तोड़ने और बांटने का बीजेपी-आरएसएस का प्लान है.”

वहीं एमआईएम सांसद असदद्दीन ओवैसी ने कहा, ”एक मंत्री अगर इस तरह का काम करेगा जिससे दो समुदायों में विभाजन हो तो ये उनका ये काम नहीं है. एक मंत्री को पूरे मुल्क को साथ लेकर चलना चाहिए. सरकार एक तरफ कहती है कि उनका काम सबका साथ-सबका विकास है लेकिन उसके मंत्रियों को ही उस पर विश्वास नहीं है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: i-d did not use the word badla or hathiyaar says ram shankar katheria
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017