IAS toppers Tina Dabi Athar Amir Khan wedding reception in Delhi Photos टीना डाबी अतहर आमिर वेडिंग रिसेप्शन फोटो

IAS टीना डाबी और अतहर आमिर ने दिल्ली में दी वेडिंग रिसेप्शन पार्टी, कई दिग्गजों ने की शिरकत

आमिर और टीना पिछले शनिवार को कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधे थे. इससे पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज किया था. दलित टीना डाबी और कश्मीर के मुस्लिम अतहर आमिर की शादी ने खूब सुर्खियां बंटोरी थी.

By: | Updated: 15 Apr 2018 01:57 PM
IAS toppers Tina Dabi Athar Amir Khan wedding reception in Delhi Photos

नई दिल्ली: साल 2015 की यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) टॉपर टीना डाबी और आईएएस अतहर आमिर ने शनिवार को नई दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी दी. इस पार्टी में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई हस्तियों ने शिरकत की.


आमिर और टीना पिछले शनिवार को कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधे थे. इससे पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज किया था. दलित टीना डाबी और कश्मीर के मुस्लिम अतहर आमिर की शादी ने खूब सुर्खियां बंटोरी थी.



शादी को लोगों ने असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत को चुनौती देने वाला और सामाजिक समरसता को कायम करने वाला बताया है.



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी को शादी की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था.


राहुल ने ट्वीट किया था, "आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी, शादी की शुभकामनाएं. आपका प्यार और मजबूत हो तथा बढ़ती असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत के युग में आप सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बनें. ईश्वर आपके ऊपर कृपा बनाए रखे."





डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था, वहीं शफी दूसरे स्थान पर रहे थे. दोनों को पहली ही नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था.



दोनों दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 स्वागत समारोह में मिले थे. शफी मट्टन जिले से ताल्लुक रखते हैं, वहीं डाबी दिल्ली की रहने वाली है.



दो अलग अलग धर्मो से ताल्लुक रखने के कारण दोनों को ही आलोचना का शिकार होना पड़ा था. शफी ने अपने गृह राज्य काडर को चुनने का फैसला किया था, तो वहीं डाबी ने हरियाणा को चुना था. दोनों को राजस्थान का काडर मिला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IAS toppers Tina Dabi Athar Amir Khan wedding reception in Delhi Photos
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजिन्दर सच्चर का निधन, 'सच्चर कमेटी' के रहे थे अध्यक्ष