IAS डी के रवि की संदिग्ध मौत की होगी CBI जांच, चौतरफा दबाव के आगे झुकी कर्नाटक सरकार

By: | Last Updated: Monday, 23 March 2015 6:46 AM
ias_ravi_case_cm_anounces_for_cbi_investigation

नई दिल्ली: कर्नाटक सरकार ने आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यमय मौत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है. कर्नाटक के आईएएस डी के रवि की मौत के मामले की सीबीआई जांच होगी. चौतरफा दबाव के आगे कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को झुकना पड़ा और विधानसभा में सीबीआई जांच का एलान करना पड़ा.

रवि ने अपने घर पर खुदकुशी की लेकिन आरोप लग रहे हैं कि बिल्डर माफिया के दवाब के आगे रवि को झुकना पड़ा. बेंगलुरु में इस समय सैंकड़ों लोग सड़क पर उतरे हुए हैं. अखिल भारतीय विद्धार्थी परिषद और बीजेपी ने कर्नाटक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

 

 

डी के रवि ने अक्तूबर में एडिशनल कमिश्नर ऑफ कमर्शियल टैक्स के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद हाउसिंग सोसायटी से लगभग 400 करोड़ रुपये का टैक्स जुटाया था. डी के रवि की मौत के बाद समाजसेवी गणेश कोंडलिया ने शक जताया है कि जताया कि उनकी मौत के पीछे बिल्डर लॉबी का हाथ हो सकता है.

 

क्या है पूरा मामला

सोमवार को बेंगलूरु के घर में आईएएस अधिकारी डी के रवि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी, उनका शव घर में लटका मिला था, पुलिस ने खुदकुशी का शक जताया है.

 

मंगलवार को कोलार में आईएएस डीके रवि के पैतृक गांव कुनिगल में उनका अंतिम संस्कार किया गया, IAS की संदिग्ध मौत को लेकर पूरे कर्नाटक में आम लोगों के बीच काफी गुस्सा है.

 

इससे पहले बेंगलूरु में आईएएस डी के रवि की संदिग्ध मौत की जांच कर्नाटक सरकार ने सीआईडी से कराने के आदेश दिए थे. कर्नाटक सरकार ने सीबीआई जांच की मांग ठुकरा दी थी.

 

संबंधित खबरें-

आईएएस अधिकारी मौत मामले में आज आएगी जांच रिपोर्ट 

IAS मौत मामला: कर्नाटक के मंत्री ने बीजेपी पर पलटवार किया 

IAS रवि की मौत की संसद में गूंज, राजनाथ ने कहा- कर्नाटक सरकार कहेगी तो CBI जांच के लिए तैयार  

आईएएस डी के रवि की संदिग्ध मौत में बिल्डर लॉबी पर शक

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ias_ravi_case_cm_anounces_for_cbi_investigation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017