गुजरात-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों पर बोलीं स्मृति ईरानी, 'जो जीता वही सिकंदर'/ I&B minister smriti irani on gujarat and himachal pradesh assembly election 2017results

गुजरात-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों पर बोलीं स्मृति ईरानी, 'जो जीता वही सिकंदर'

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत को देखते हुए सोमवार को कहा कि जो जीता, वही सिकंदर होता है.

By: | Updated: 18 Dec 2017 04:15 PM
I&B minister smriti irani on gujarat and himachal pradesh assembly election 2017 results

गुजरात-हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत को देखते हुए सोमवार को कहा कि जो जीता, वही सिकंदर होता है.


भाजपा हालांकि यहां पार्टी के अनुमान से कम सीटें जीत रही है. ईरानी ने हिमाचल प्रदेश व गुजरात में चुनावी रुझानों व बताए जा रहे परिणामों के आधार पर कहा, "यह हमारे लिए खुशी की बात है. यह विकास की जीत है."


चुनाव में कांग्रेस द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य में कड़ा मुकाबला पेश करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "जीत का अंतर मायने नहीं रखता."


उन्होंने कहा, "जो जीता वही सिकंदर. यह सभी बूथ कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और जो लोग विकास पर विश्वास करते हैं, उनकी जीत है."


गुजरात में जीत का अंतर पार्टी के अनुमान से कम रहने के सवाल पर उन्होंने कहा, "जीत जीत होती है. क्या हम सरकार नहीं बनाने जा रहे?"


उन्होंने कहा, "मैं जीत दर्ज करने पर संतुष्ट हूं. मैं खुश हूं कि 22 वर्षो के बाद भी हम फिर से गुजरात में जीत दर्ज कराने में सफल रहे और हम हिमाचल प्रदेश में भी जीत रहे हैं."


ईरानी ने कहा, "कांग्रेस दो राज्यों में हार गई. सभी क्षेत्रों में विकास के मुद्दे पर इन राज्यों में भाजपा की जीत हुई है. कई क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए निर्णायक कदम से, लोगों ने भाजपा पर विश्वास किया. प्रधानमंत्री ने केवल विकास पर ध्यान केंद्रित किया है."


उन्होंने कहा, "यह सही है कि अर्थव्यवस्था सही हालत में आने की अवस्था में है, लेकिन लोग भाजपा के साथ हैं."

Next Story जब आसाराम ने आतंकी लादेन को किया था सलाम, कहा- ‘मुझे ऐसे ही अनुयायियों की जरुरत’